logo-image
लोकसभा चुनाव

Rahu Transit 2024: 62 दिनों तक इन 4 राशियों पर लटकेगी खतरे की तलवार, फूंक-फूंक कर रखना होगा हर कदम!

Rahu Nakshatra Parivartan in Revati: 06 मई को राहु रेवती नक्षत्र के प्रथम स्थान में प्रवेश कर गया है और 08 जुलाई 2024 तक यहीं बैठे रहेंगे. राहु के इस नक्षत्र में आने से कुछ राशियों को सावधान रहना होगा.

Updated on: 13 May 2024, 09:40 PM

नई दिल्ली:

Rahu Nakshatra Parivartan in Revati:  राशि परिवर्तन के साथ-साथ इन दोनों नक्षत्रों में भी परिवर्तन होता है.  राहु 30 अक्टूबर 2023 से मीन राशि में विराजमान हैं और इसी दिन राहु ने रेवती नक्षत्र में प्रवेश किया है. अब 06 मई को राहु रेवती नक्षत्र के प्रथम स्थान में प्रवेश कर गया है और 08 जुलाई 2024 तक यहीं बैठे रहेंगे. राहु के इस नक्षत्र में आने का प्रभाव सभी 12 राशियों के लोगों पर दिखाई देगा, लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिन पर असर पड़ सकता है.  राहु के कारण इन राशियों को जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. इस दौरान इन्हें बहुत सावधान रहना होगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

राहु के चाल बदलने से इन 4 राशियों को रहना होगा बहुत सावधान

1. वृषभ राशि

राहु के चाल बदलने से वृषभ राशि वाले जातकों को बेहद सावधान रहना होगा. इस दौरान इन्हें राहु का कुदृष्टि पड़ने वाला है.  इनके वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. अगर आप कहीं निवेश करना चाहते हैं तो अभी टाल दें क्योंकि धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. 

2. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के ऊपर राहु का नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है.  सिंह राशि वाले जातकों के बने हुए कार्य बिगड़ते नजर आएंगे. आपका खर्च बढ़ सकता है जिसकी वजह से आपके घर का बजट बिगड़ सकता है. इसलिए सोच-समझकर ही खर्च करें. 

3. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को भी सावधान रहना होगा. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आपकी सेहत बिगड़ सकती है.  कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ेंगे. आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है. 

4. कुंभ राशि

मीन राशि वाले जातकों को कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. नौकरीपेशा हैं तो सतर्क रहें. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी से भी बहस न करें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)