logo-image

Rahu Ketu Gochar 2023: राहु-केतु का राशि परिवर्तन , दिवाली से पहने इन 7 राशियों के जीवन में आने वाला तूफान

Rahu Ketu Gochar 2023: दिवाली से पहले राहु-केतु राशि-परिवर्तन करने वाले हैं. इस गोचर से सभी 12 राशि वाले जातकों पर प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन इन 7 राशियों को इस गोचर के दौरान बेहद सावधान रहने की जरूरत है.

Updated on: 26 Oct 2023, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Rahu Ketu Gochar 2023: ज्योतिष के अनुसार दिवाली से पहले राहु-केतु राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ज्योतिष के अनुसार करीब 18 महीने के बाद राहु और केतु गोचर करने वाले हैं. दरअसल, 30 अक्टूबर 2023 को राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे और केतु तुला राशि से कन्‍या राशि में गोचर करेंगे. इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन ये 7 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर के दौरान उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है.  इसके साथ ही इन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो 7 अलकी राशियां.

1. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान सावधान रहने की जरूरत है. आपको लापरवाही से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपको ही नुकसान हो सकता है. अधिक खर्च न करें. कार्यक्षेत्र पर वाद-विवाद से दूर रहें. बेवजह किसी से न उलझें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

2. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर कष्टकारी साबित हो सकता है. इस दौरान सेहत का ध्यान रखें. खानपान में लापरवाही न बरतें. इस दौरान मानसिक तनाव बढ़ेगा. आपको कोई करीबी धोखा दे सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. 

3.  तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए इस गोचर के दौरान सावधान रहना होगा. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. शत्रुओं से सावधान रहें. व्यवसाय में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. किसी पर भरोसा न करें. 

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातक लेनदेन में सावधानी बरतें. किसी को उधार देने से बचें. सेहत में सुधार होगा. कोट-कचहरी मामले में सावधानी बरतें. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. 

5. धनु राशि 

धनु राशि वाले जातकों को अटका हुआ धन प्राप्त होगा. कार्यों में रुकावट आएगी. कार्यस्थल पर सावधान रहें. किसी से बहस न करें. घर पर किसी नए महेमान का आगमन हो सकता है. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. सेहत का ध्यान रखें. 

6. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होगा. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है. जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में परेशानी हो सकती है. परिवारवालों के साथ मतभेद हो सकता है. किसी दूसरों पर भरोसा करने से बचें. 

7. कुंभ राशि

इस गोचर के दौरान कुंभ राशि वाले जातकों का मानसिक तनाव बढ़ेगा. माता-पिता एंव भाई के साथ मतभेद हो सकता है. करियर में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. यात्रा की योजना बना रहे हैं तो फिलहाल टाल दें. कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Rahu Ketu Gochar 2023: दीवाली से पहले इन 5 राशियों का होगा भाग्‍योदय, राहु-केतु गोचर से मिलने वाला है जबरदस्त लाभ

Rahu Ketu Gochar 2023: दीवाली से पहले होगा साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन, बदलेगी इन राशियों की तकदीर, जानें अपना हाल