logo-image
लोकसभा चुनाव

June Born Personality Traits: जून के महीने में जन्मे लोग कैसे होते हैं, करियर और लव लाइफ सब जानें

June Month Numerology: क्या आप अपने जन्म का सिर्फ महीना जाते हैं और कुछ नहीं, तो जानें कि जिन लोगों का जन्म जून के महीने में हुआ है ये लोग कैसे होते हैं.

Updated on: 31 May 2024, 09:58 AM

New Delhi :

June Born Personality Traits: जून के महीने में जिन लोगों का जन्म हुआ है वो कैसे होते हैं ? आपके परिवार में कोई है जिनका जन्म जून के महीने में हुआ है तो ध्यान से पढ़ें. जून का महीना छठा महीना होता है और 6 नंबर शुक्र वीनस का नंबर है.इन्हें कोई ऐसी वैसी चीज़ पसंद नहीं आती, ना खाने में, ना पहनने में. उनके व्यक्तित्व में एक अट्रैक्शन होता है नेम फेम इनके लिए इम्पोर्टेन्ट है और मिलता भी है. लोकप्रिय होना इन्हें पसंद है. स्वभाव से बहुत फ्रेंड्ली होते हैं. आइडियास थोड़े से क्रेजी होते हैं, अनूठे होते हैं और फैशन सेंस या प्रेजेंटेशन इनके लिए बहुत इम्पोर्टेन्ट होता है. फिर चाहे आप खिचड़ी परोस लें लेकिन अगर चांदी की थाली में दें तो वही खिचड़ी बड़ी भाएगी इन्हें. एमोशनल होने पर दिल की बात जल्दी से दूसरों के साथ शेयर नहीं करते, समझदार होते हैं, इन्टेलिजेन्ट होते हैं, चतुर भी होते हैं और एमोशनल में थोड़े से मूडी भी होते हैं. ये अपनी चतुराई का अगर एक्स्ट्रीम यूज़ करते हैं, लोगों को बेवकूफ बनाने में तो खुद पे इनकी प्रॉब्लम आती है. 

जून में जन्में लोगों का व्यक्तित्व

किसी को धोखा नहीं देंगे, लेकिन इनको धोखा मिल जाता है. स्वभाव इनका अच्छा है. देखने में भी सुन्दर होते है अब भाई. शुक्र का अंक है वो तो होगा या तो वाणी में या व्यक्तित्व में खिंचाव तो होता है. 

जून में जन्मे लोगों का रिलेशनशिप

रोमेंटिक होते हैं लेकिन, दिल की बात जल्दी से नहीं कहते. अपनी भावनाओं को स्पष्टता से इन्हें कहना नहीं आता. ये वो लोग हैं चाहे आपके दोस्त या आपके स्पाउस हों, इन पर आप भरोसा कर सकते हैं. तो अगर 6 नंबर वाले आपके लाइफ पार्टनर बन रहे हैं तो आपकी किस्मत के सितारे आपके साथ हैं. 

जून में जन्में लोगों का करियर 

करियर की बात करें तो इस मामले में ये लोग बहुत अच्छे काउंस्लर होते हैं. अच्छे टीचिर्स और डॉक्टर्स बन सकते हैं.लोग उनकी तरफ खिंचे चले आते हैं. हॉलीवुड बॉलीवुड स्टार बनने में ये नंबर सिक्स का कमाल बहुत है. जून में जन्मे लोगों को क्रिएटिव इंडस्ट्री में चाहे सिंगिंग डान्सिंग राइटर्स, प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, इंटीरियर डिजाइनर, आर्किटेक्ट्स, ज्वेलरी डिजाइनर किसी भी फील्ड में जा सकते हैं, स्पोर्ट्स में भी जा सकते हैं. टीचिंग डॉक्टर तो जोड़ लीजिए कि अगर ये क्रियेटिव फील्ड्स में भी है तो डायलॉग डेलिवरी या राइटर्स की जो डायलॉग दी वे दे राइट दिल को छू जाएगा. इन्हें औरों के मुकाबले नेम फेम पॉपुलेरिटी जल्दी मिल जाती है.

काम से तो इन्हें पैसे आते हैं लेकिन काम में ये किसी की अंडर में काम नहीं करना चाहते. बॉस अच्छे होते हैं पर एम्प्लोयी थोड़े से मुश्किल हो सकते हैं.जिद्दी हो जाएं तो वाणी दोष में अगर आ जाएंगे तो लड़ाई झगड़े पे उतर आएंगे, गुस्सा आ जाएगा बड़ी जल्दी और गुस्से से अपना ही काम खराब कर लेते हैं फिर पछताते हैं. 

मनी फ्लो अच्छा रहता है. स्ट्रगल का फेस रहेगा इसलिए कोई चीज़ अगर नहीं मिल रही तो दूसरा ऑप्शन भी इन्हें देखना चाहिए. 

न्यूमेरोलॉजी टिप्स (Numerology Tips)

1) लकी डे- आपके लिए बुधवार, शुक्रवार और शनिवार अपने इम्पोर्टेन्ट काम इस दिन करें. फ्राइडे को शुक्रवार के दिन अपने पॉकेट में सिल्क का रुमाल जरूर रखें या सिल्क की कोई चीज़ रखें या उस दिन अपने कपड़ों पर परफ्यूम लगाएं.

2) लकी रंग- लाइट येलो या ऑरेंज कलर लाइट शेड्स पे जाए. ब्लैक को अवॉइड करें, डार्क शेड्स को तो हाथ जोड़ .

3) आपकी शादी नहीं हो रही है, लेट हो गई है या रिलेशनशिप में इशू आ रहे हैं तो आपके लिए फ्राइडे का दिन बहुत अच्छा है. आप मंदिर, मस्जिद, चर्च जहां जाते हैं सेवा करिए, खास तौर पर फ्राइडे के दिन. आपको अपनी लाइफ में मदद खुद मिलेगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)