logo-image

Name Astrology: इस अक्षर से शुरू होता है जिनका नाम, प्यार में होते हैं भाग्यशाली और ईमानदार

ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति के नाम का उसके जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र (lucky person name) के अनुसार किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के आधार पर उसकी स्वभाव गुणों तथा मनुष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है.

Updated on: 20 Jun 2022, 12:32 PM

नई दिल्ली:

जिस तरह से सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) के माध्यम से इंसान के चेहरे की बनावट और अंगों के आकार से व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से हस्तरेखा शास्त्र (hastrekha shastra) से हाथ की रेखाओं द्वारा पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से नेम एस्ट्रॉलॉजी (Name Astrology) के माध्यम से लोगों के नाम के पहले अक्षर से भी बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. कहा जाता है कि एक व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होती है और ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति के नाम का उसके जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है. 

यह भी पढ़े : Achleshwar Mahadev Mandir Mystery: इस प्रसिद्ध मंदिर में शिवलिंग बदलता है तीन बार रंग, सब देखकर हो जाते हैं दंग

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र (lucky person name) के अनुसार किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के आधार पर उसकी स्वभाव गुणों तथा मनुष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. तो आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों से शुरु होने वाले नाम के व्यक्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवन में काफी आगे बढ़ते हैं और हर क्षेत्र में उन्हें अपने भाग्य का साथ (name personality traits) मिलता है. 

यह भी पढ़े : Chanakya Niti: जीवन में कभी न अपनाएं इन लोगों का साथ, धोना पड़ता है जिंदगी से हाथ

G अक्षर से शुरु होने वाला नाम
माना जाता है कि जिन लोगों का नाम G अक्षर से शुरु होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन लोगों का व्यक्तित्व बड़ा ही आकर्षक होता है. ये अपने स्वभाव से हर किसी का दिल आसानी से जीत लेते हैं. ये लोग शांत और सरल स्वभाव के होते हैं. जिसके चलते जब तक ये अपने लक्ष्य को हासिल नहीं करते तब तक कोशिश (name with G alphabet) जारी रखते हैं. 

S अक्षर से शुरु होने वाला नाम
S अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लोगों के बारे में ये माना जाता है कि इन्हें अपने करियर में भाग्य का खूब साथ मिलता है. इसके साथ ही ये सुख-सुविधाओं से युक्त जीवन जीते हैं. हालांकि, जीवन में इन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जमकर मेहनत (name with S letter) करनी पड़ती है. 

यह भी पढ़े : Gupt Daan: इन चीजों का करेंगे गुप्त दान, जाग जाएगी सोई किस्मत और बनेंगे धनवान

D अक्षर से शुरु होने वाला नाम
ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम D अक्षर से शुरू होता है. वे लोग बड़े बुद्धिमान माने जाते हैं. इसके साथ ही ये अपनी एनर्जी और समय का सदुपयोग करके अपने लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश में लगे रहते हैं. जिन लोगों का नाम D अक्षर से शुरू होता है उन पर मां सरस्वती की कृपा होने के साथ ही ये लोग आर्थिक रूप से भी समृद्ध (name with D letter) होते हैं. 

K अक्षर से शुरु होने वाला नाम
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों का नाम K अक्षर से शुरू होता है. ऐसे लोग प्यार के मामले में बड़े ही भाग्यशाली होते हैं. ये अपने प्यार को पाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं. इसके साथ ही इन लोगों का स्वभाव बड़ा ही ईमानदार और (name with K letter) मिलनसार होता है.