logo-image

Pecking Crow Dream Indication: सपने में चोंच मारता हुआ कौआ हो सकता है पितरों की भयंकार नाराजगी का संकेत, तुरंत अपनालें ये उपाय

Pecking Crow Dream Indication: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में कौआ चोंच मारता हुआ दिखाई दे तो यह बेहद ही अशुभ सपना माना जाता है. इस सपने को नजरअंदाज करना जीवन पर संकट ला सकता है.

Updated on: 20 Jun 2022, 03:50 PM

नई दिल्ली :

Pecking Crow Dream Indication: सपनों पर किसी का भी नियंत्रण नहीं होता. कई बार हमें अच्छे सपने आते हैं और कई बार ऐसे सपने की जिन्हें देखते ही डर के मारे आंख खुल जाती है. वहीं कई सपने ऐसे होते हैं जो बहुत अजीब होते हैं. स्वप्न शास्त्र में सपनों के अलग-अलग महत्व के बारे में बताया गया है. स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने हमें भविष्य को लेकर अहम और बड़े संकेत देते हैं. इसके अलावा ये हमें भविष्य में होने वाली किसी अच्छी या अप्रिय घटना के बारे में बताते हैं. लेकिन ये जरूरी नहीं कि जो सपना आपको सुख महसूस कराए लेकिन वह वास्तिवकता में शुभ फल ही प्रदान करें. इसके लिए स्वप्न शास्त्र में सभी सपनों का फल बताया गया है. यदि आपके सपने में पितृ के दर्शन हों तो यह आपको कैसा फल देंगे. जरूरी नहीं है कि यदि आपके सपने में पितृ नजर आएं तो इसका अर्थ शुभ ही हो. इस तरह के सपने का अर्थ यह भी हो सकता है कि पितृगण आपसे नाराज हैं. आइए जानते हैं क्या कहते हैं ऐसे स्वप्न संकेत. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Drawing Room: ड्राइंग रूम बनवाते समय नहीं रखा इन बातों का ध्यान, भुगतना पड़ता है आर्थिक नुकसान

अगर सपने में बार बार आएं पितृ 
यदि आपको अपने स्वप्न में बार-बार अपने पितृ आ रहे हैं तो समझ लीजिए यह एक अशुभ संकेत है. समझिए पितृ आपसे कुछ कहने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए पितृ पक्ष में पिंडदान करना चाहिए. साथ ही तर्पण भी करना चाहिए. ऐसा करने से उनकी आत्मा को शांति मिलेगी और वह आपको आशीर्वाद प्रदान करेंगे.

यदि पितृ दिखें किसी मुसीबत में 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपको अपने पितृ किसी कष्ट में दिखें तो ये शुभ नहीं माना जाता. इसका अर्थ है कि आपके पितृ आपसे नाराज है. इसके लिए उनकी आत्मा की शांति के लिए आपको घर में गीता का पाठ कराना चाहिए और साथ ही उनकी तिथि के अनुसार ब्राह्मण भोज भी कराना चाहिए. 

पितृ दिखें अगर रोते हुए 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में पितृ रोते हुए नजर आते हैं तो यह शुभ संकेत नहीं है. इस प्रकार के स्वप्न का अर्थ है कि उसकी जो इच्छाएं थी वो पूरी नहीं हुई है और उनको मोक्ष भी नहीं मिला. ऐसे में उन्हें मुक्ति दिलाने के लिए आपको उनके नाम से दान और ब्राह्राण भोज कराने चाहिए.

यह भी पढ़ें: Money And Confidence Making Statue: बढ़ेगा आत्मविश्वास और शेर की तरह दहाड़ेंगे आप, इस मूर्ती को घर में लगाने से होगा भारी धन लाभ

कौए का चोंच मारना 
गरुड़ पुराण के अनुसार कौए का संबंध मृत्यु के देवता यमराज से है. वपन शास्त्र के अनुसार कौआ अगर सपने में चोंच मारता दिखाई दे तो कुछ अनहोनी की संभावना है. इसका मतलब है कि पितर आपसे नाराज चल रहे हैं और उनको आपकी किसी बात से कष्ट पहुंच रहा है. इसलिए पितृपक्ष पर तर्पण भी कर सकते हैं. जिससे उन्हें शांति मिल सके.

क्रोधित पितृ दिखें 
यदि स्वप्न में अपने पितरों को गुस्सा करते हुए देखें तो इसका अर्थ है आप पितृदोष से पीड़ित हैं. इसलिए कुंडली में भी पितृ दोष की जांच करानी चाहिए और भी उपाय करने चाहिए.