logo-image

Panchmukhi Hanuman Ke Upay: आज ही करें पंचमुखी हनुमान के ये चमत्कारी उपाय, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम 

Panchmukhi Hanuman Ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना के लिए बेहद फलदायी माना जाता है. अगर आप पंचमुखी हनुमान के कुछ उपाय आज करते हैं तो इससे आपको निश्चय की लाभ मिलता है.

Updated on: 10 Oct 2023, 10:53 AM

नई दिल्ली:

Panchmukhi Hanuman Ke Upay: आज मंगलवार है, हनुमानजी के पांच मुख पांचो दिशाओं में हैं. यानि उनकी उपासना करने वाला हर तरह से सुखी रहता है. उसे सारी खुशियां मिलती हैं. वास्तु के अनुसार अगर आप उनके मुख की पूजा करते हैं तो आपको मनचाह फल मिलता है. उत्तर दिशा में वराह मुख, दक्षिण दिशा में नरसिंह मुख, पश्चिम में गरुड़ मुख, पूर्व में हनुमान मुख और आकाश की तरफ हयग्रीव मुख है. वास्तुशास्त्र की मानें तो पंचमुखी हनुमान आपके घर के लिए भी काफी शुभ है. जिन लोगों के घर में पंचमुखी हनुमान की मुर्ति होती है वहां उन्नति के मार्ग में आने वाली सारी बाधाएं अपने आप ही दूर हो जाती हैं और धन संपत्ति मे भी वृद्धि होती हैं.

पंचमुखी हनुमान के चमत्कारी उपाय 

पंचमुखी हनुमान को बूंदी के लड्डू पर 4 लौंग लगाकर चढ़ाएं आपकी नौकरी लग जाएगी. 

पान के पत्ते पर कत्था लगाकर पंचमुखी हनुमान को अर्पित करें अगर आपका बिज़नेस नहीं चल रहा या नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा तो ये उपाय करने से आपको लाभ महसूस होगा.

पंचमुखी हनुमान के मंदिर में जाकर कम्बल दान करें. आपके घर की सारी बीमारियों दूर हो जाएंगी. 

दूध में शहद मिलाकर पंचमुखी हनुमान जी को भोग लगाएं आपकी मनचाही मुराद पूरी हो जाएगी.

मंगलवाल को पंचमुखी हनुमान जी के मंदिर में 7 केले चढ़ाएं शादी की बात पक्की हो जाएगी.

मंगल दोष से मुक्ति के लिए मंगलवार का व्रत रखें और मंगलवार और शनिवार को पंचमुखी हनुमान जी को गुड़ चने का प्रसाद चढ़ाएं. अगर आप किसी परीक्षा में बैठे हैं तो उसका रिजल्ट आपके मन मुताबिक आपको मिलेगा. 

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में नेगेटिव एनर्जी है या घर में किसी को बुरी नजर लगी है तो डेली पंचमुखी हनुमान जी की मुर्ति के सामने ‘ॐ हं हनुमते नमः ते ’ की 3 माला का जप करें, ये जाप आपको लाल चंदन की माला से करना है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)