logo-image

Palmistry 2023 : आपकी हथेलियों में छिपा है धनवान होने का राज, जानें...

धनवान होने ख्वाहिश भला किसके मन में नहीं आता है.

Updated on: 24 Feb 2023, 03:36 PM

नई दिल्ली :

Palmistry 2023 : धनवान होने ख्वाहिश भला किसके मन में नहीं आता है. लेकिन मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति धनवान नहीं बन पाता है. इसलिए चाहे कोई भी इंसान हो, जो अमीर बनेगा या नहीं, इसके पीछे उसकी हाथ की लकीरों का बहुत बड़ा रोल होता है. लकीरों के मामले में कुछ लोगों की किस्मत बहुत शानदार होती है.वहीं हस्तशास्त्र में कुछ लकीरें और चिह्न ऐसे होती हैं, कि व्यक्ति भविष्य में कितना अमीर बनने वाला है. इसके बारे में बताती है. तो ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे चिह्नों के बारे में बताएंगे, जिससे आपके अमीर होने के बारे में पता लगया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें-Holi 2023 : होली में अपनी राशिनुसार करें इन रंगों का प्रयोग, मिलेगा भाग्य का साथ

हथेली पर ये निशान बनाते हैं धनवान
1. हथेली पर 'V' का निशान 
हस्तरेखा शास्त्र में हृदय रेखा हमारी आर्थिक स्थिति के बारे में बताता है. अगर इस रेखा पर 'V'का निशान दहो, तो व्यक्ति धन-दौलत और ऐशोआराम की जिंदगी व्यतीत करता है. ये निशान कामयाबी का संकेत देता है. जिस भी जातक की हथेली पर ये निशान होता है, वो अपने जीवन में खुब पैसा कमाता है. 

2. हथेली पर तीन लकीरों वाला 'H'का निशान
अगर हथेली पर 'H'तीन लकीरों की मदद से बना हुआ है. वो हमारे हार्ट लाइन, भाग्य और मस्तिष्क की रेखाएं होती है.ये रेखाएं जब आपस में मिलती है, तो 'H' का निशान बनाती है. ये जिस भी जातक की हथेली पर बनता है,  40 साल की उम्र के बाद उनके जीवन में कई अहम बदलाव होते हैं. करियर के मामले में बहुत आगे बढ़ते हैं. लेकिन 40 साल से पहले इन्हें खूब संघ्रष करना पड़ता है. 

3.अगर आपकी हथेली पर कोई रेखा अंगूठे के नीचे से होकर अनामिका उंगली के निचले हिस्से तक पहुंचती है, तो राजयोग के संकेत देते हैं. ऐसे लोग बहुत ईमानदार होते हैं और अमीर होते हैं. ये कभी शॉर्टकट का सहारा नहीं लेते है. इनके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती है. ये समाज में बहुत मान-सम्मान कमाते हैं.