logo-image

Palmistry 2023 : हथेली की रेखाएं देती हैं इस बात के संकेत, होते हैं बेहद भाग्यशाली

सामुद्रिक शास्त्र में हस्तरेखा बेहद मायने रखता है.

Updated on: 21 Feb 2023, 04:17 PM

नई दिल्ली :

Palmistry 2023 : सामुद्रिक शास्त्र में हस्तरेखा बेहद मायने रखता है. हथेली की रेखाएं हर दिन बदलती है. ये बनती है और बिगड़ती भी रहती है. हथेली की रेखाओं में शुभ संकेत होते हैं, जो उन्नति और भाग्योदय का इशारा करते हैं. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे रेखाओं के बारे में बताएंगे, जो किसी भी जातक की हथेली पर शुभ परिणाम लेकर आते हैं और उनके जीवन में कभी किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आती है. 

ये भी पढ़ें-Surya Gochar 2023 : सूर्य करेंगे मीन राशि में महागोचर, इन राशियों के जीवन में होंगे अहम बदलाव

हथेली पर ये रेखाएं देते हैं शुभ संकेत 
1. अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य रेखा से निकलकर कोई भी शाखा गुरु पर्वत पर जाती है, तो ऐसे लोगों को आजादी बहुत पसंद होती है. ये कोई भी काम दबाव में आकर नहीं करते हैं. 
2. अगर किसी भी जातक की हथेली पर शुक्र पर्वत साफ दिखे, तो उस व्यक्ति को कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. 
3. जिस भी जातक के हथेली पर मस्तिष्क रेखा अच्छी स्थिति में दिखे, तो ऐसे लोग जीवन में खूब नाम कमाते हैं, ये मान-सम्मान मिलता है. 
4. अगर बुध पर्वत पर एक छोटा सा त्रिभुज दिखे, तो व्यक्ति को सरकारी विभाग में पदोन्नति मिलती है. ऐसे लोग थोड़े भावनात्मक होते हैं. 
5. अगर स्वास्थ्य रेखा की लंबाई मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा तक रहे, तो ये बेहद शुभ संकेत माने जाते हैं. 
6. अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर चक्र का निशान है, तो ये बेहद अच्छा माना जाता है. ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. वहीं अगर आपके अंगूठे पर चक्र का निशान है, तो व्यकित ऐश्वर्यवान, प्रभावशाली और दिमाग से काफी मजबूत होता है. ऐसे लोग बुद्धि का प्रयोग करके धन कमाते हैं.

ये भी पढ़ें- Navpancham Rajyog 2023 : 12 साल बाद बना नवपंचम राजयोग, इन राशियों को होगा धन लाभ

7. अगर किसी व्यक्ति के हाथ में मस्तिष्क रेखा गुरु पर्वत की ओर झुकी हुई दिखे, तो ऐसे लोग साहित्यकार, कलाकार, नेता या फिर अभिनेता होते हैं. ये सभी कार्यों में निपुण होते हैं और समाज में बहुत नाम कमाते हैं. 
8. अगर किसी व्यक्ति के हाथ में मस्तिष्क रेखा एक किनारे से जीवनरेखा से सटी हुई आगे बढ़ते हुए दिखे, तो ऐसे लोग बहुत तेज दिमाग वाले होते हैं, ये मल्टी टैलेंटेड होते हैं. 
9. जिन लोगों की मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा में ज्यादा दूर होती है, तो ऐसे लोग बिना सोचे समझे कोई भी काम करते हैं.