logo-image

Palmistry 2023 : हथेली की ब्रेसलेट लाइन बताएगी आपकी किस्मत, जानें...

हस्त शास्त्र में हाथों के लकीरों में कई तरह की थ्योरी दी गई है.

Updated on: 18 Jan 2023, 11:22 AM

नई दिल्ली :

Palmistry 2023 : हस्त शास्त्र में हाथों के लकीरों में कई तरह की थ्योरी दी गई है, जो बेहद सच साबित होते हैं. हाथों की रेखा से अपनी किस्मत और आने वाले भविष्य के बारे में जानने के लिए बड़ी ही उत्साहित रहते हैं, हाथों की हर लकीरें जीवन की सुख-सुविधाओं से लेकर नौकरी, उम्र और वैवाहिक जीवन को लेकर कई सारी चीजें बताती हैं. हर छोटी बड़ी रेखाओं का अपना एक अलग महत्व है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में हथेली की ब्रेसलेट लाइन के बारें में बताएंगे, आपके बारे में ब्रेसलेट लाइन क्या बताती है.

ये भी पढ़ें-Weak Planets 2023 : जानिए क्या है ग्रह और बीमारी का कनेक्शन, यहां पढ़ें...

क्या है ब्रेसलेट लाइन?
हाथेली और कलाई जहां पर जुड़ी होती हैं. उस रेखा को ब्रेसलेट लाइन कहते हैं. ब्रेलेट लाइन व्यक्ति के आयु के बारे में बताती है. ऐसी मान्यता है कि ब्रेसलेट लाइन जहां तक होती है, हमारी आयु भी उतनी ही होती है. ब्रेसलेट लाइन बेहद गहरी और स्पष्ट दिखाई देनी चाहिए.

पुरुषों के बाएं हाथ में होती है ब्रेसलेट लाइन और महिलाओं की दाएं हाथ में होती है
आमतौर पर ऐसी मान्यता है कि हथेली पर तीन ब्रेसलेट लाइन होती है, अगर आपके हथेली पर तीन ब्रेसलेट लाइन है, तो ये खुशियां दर्शाता है. वहीं अगर आपकी हथेली पर चार ब्रेसलेट लाइन है, तो ऐसे लोगों की किस्मत उनका कई गुना ज्यादा साथ देती है. 

कलाई की लाइन बताती हैं ये बातें
कलाई की पहली रेखा व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में दर्शाती है. अगर आपकी हथेली की पहली लाइन एकदम सीधी और साफ है, तो इससे इंसान का स्वास्थ्य अच्छा बना रहता है. आपको स्वास्थ्य से संबंधित बीमारियां बेहद कम होती हैं.

ऐसे लोग होते हैं बेहद भाग्यशाली 
सामुद्रिक शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि अगर हथेली की चारों लाइन एकदम साफ, सीधी है, तो वह व्यक्ति बेहद भाग्यशाली माना जाता है. इससे आपकी आयु, मस्तिष्क बेहद स्वस्थ रहती है.

कलाई की लाइन बताती है उम्र
हस्तरेखा के अनुसार, कलाई की पहली लाइन इंसान की उम्र बताती है, पहली लाइन 23 से लेकर 28 साल की उम्र बताती है. 
दूसरी लाइन 46 से लेकर 56 साल की उम्र बताती है.
तीसरी लाइन 69 से लेकर 84 की उम्र बताती है.
चौथी लाइन 90-100 की उम्र बताती है, जो बेहद कम देखने को मिलती है