logo-image

Palmistry 2022 : क्या आपके हथेली पर हैं ये निशान, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

हमारी हाथ की लकीरें बहुत कुछ बयान करती है

Updated on: 18 Nov 2022, 06:13 PM

नई दिल्ली :

Palmistry 2022 : हमारे हाथ की लकीरें बहुत कुछ बयान करती हैं. भूत, वर्तमान के साथ-साथ हाथ की लकीरों में हमारा भविष्य भी होता है. यानी आप अपने हाथ की लकीरों से आने वाले कल को कुछ हद तक पहचान सकते हैं. इसके संकेत भी हमारे हाथों की लकीरों में ही छिपे होते हैं. लेकिन इसका मतलब यह नहीं होता है कि, हमें परिश्रम नहीं करना है और सब भाग्य के भरोसे छोड़ देना है. दरअसल हाथ की लकीरें भी हमारे कर्मों यानी की अच्छे-बुरे कामों के साथ बदलती रहती हैं.

वहीं हस्तरेखा शास्त्र में हमारी आयु, हमारे स्वभाव आदि को लेकर हम जानकारी हासिल कर सकते हैं. हमारी हाथेली पर कुछ ऐसी रेखाएं या चिन्ह होते हैं, जो हमारे सुखी जीवन को दर्शाते हैं, तो ऐसे में आइए जानते हैं हथेली के निशान के बारे में जो हमारे आने वाले सुखी जीवन का संकेत देते हैं.

हथेली के निशान देते हैं ये शुभ संकेत


1-मस्तिष्क रेखा 
अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर मस्तिष्क रेखा बहुत गहरी और साफ हो तो बेहद शुभ मानी जाती है. वह व्यक्ति बहुत तेज किस्मत का होता है, हालांकि ऐसे लोगों का स्वभाव जिद्दी होता है. इसे सकारात्मक रूप में देखें तो ऐसे लोग जब तक अपना लक्ष्य प्राप्त ना कर लें, तब तक हार नहीं मानते. 

2- त्रिशूल निशान
जातकों के हथेली पर शनि, सूर्य और गुरु पर्वत विद्यमान होते हैं. वहीं आपको बता दें सूर्य पर्वत पर त्रिशूल का निशान हो तो उसके जीवन में यश, धन की कभी कमी नहीं होती है. दूसरी तरफ अगर भाग्य रेखा पर त्रिशुल का निशान दिखे तो उसका भाग्य हमेशा उसका साथ देता है. ऐसे लोगों को जीवन में जो काम करें सफलता जरूर मिलती है.  

3- प्रेम विवाह का राज खोलता है त्रिशूल का चिन्ह
आपको बता दें विवाह रेखा के पास अगर त्रिशूल का निशान बनता दिखे, तो ये आपकी लव मैरिज यानी प्रेम विवाह का संकेत होता है. माना जाता है कि, ऐसे लोग जीवन में लव मैरिज ही करते हैं. इतना ही नहीं इन लोगों का प्रेम विवाह सफल भी होता है.