logo-image

Palmistry 2022 : क्या आपकी भी हथेली पर है क्रॉस का निशान, देता है ये शुभ और अशुभ संकेत

कहते हैं हमारा भाग्य या किस्मत हमारे हाथों और माथे की लकीरों में छिपा होता है

Updated on: 24 Nov 2022, 12:54 PM

नई दिल्ली :

Palmistry 2022 : कहते हैं हमारा भाग्य या किस्मत हमारे हाथों और माथे की लकीरों में छिपा होता है. बस जरूरत है कि इन संकेतों को पहचानने की. हस्तरेखा विज्ञान ऐसे ही संकतों को समझने या पढ़ने में हमारी मदद करता है.  हमारी हथेली पर कई निशान होते हैं, जिनके अलग-अलग मायने भी होते हैं. हमारी हाथ की रेखाएं हमारे बारे में कई प्रकार की बाते बताती हैं. हमारी हाथ की रेखाएं हमारे आने वाले जीवन से जुड़ी बातों को भी बताता है, जिसमें से एक है क्रास का निशान. तो ऐसे में आइए आज बात करते हैं क्रॉस के निशान का मतलब क्या है, हमारे आने वाले भविष्य के बारे में क्या संकेत देता है?

हथेली पर क्रॉस है, तो देता है ये संकेत
हस्तशास्त्र में हथेली की रेखाओं से जुड़ी कई तरह की बाते बताई गई हैं. इसमें आज हम बात करने वाले हैं क्रॉस के निशान की.  क्रॉस का निशान गुरु पर्वत पर हो तो वह शुभ माना जाता है, वहीं अगर ये निशान शनि पर्वत पर हो तो ये अशुभ माना जाता है.

हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान देता है ये संकेत
गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान शुभ माना जाता है. बता दें गुरु पर्वत हथेली की पहले अंगुली के नीचे के भाग को कहते हैं. अगर क्रॉस का निशान गुरु पर्वत पर बनता दिखे तो इसका मतलब यह है कि व्यक्ति का वैवाहिक जीवन सुखी बीतेगा. आपको अच्छा जीवनसाथी मिलेगा. गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान आपके जीवन में तरक्की लेकर आया है. गुरु पर्वत मान-सम्मान का प्रतीक माना जाता है.

ये भी पढ़ें-Vivah Muhurt 2022: आज से गूंजेंगी शहनाइयां, नवंबर के 4 दिन के इन 10 शुभ मुहूर्त में करें विवाह


हथेली में शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान देता है ये संकेत
हथेली में शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान अशुभ माना जाता है. आपको कोई गहरी चोट लगने की संभावना होती है. आप कई तरह के झगड़े में फंस सकते हैं. धन की हानि हो सकती है.