News Nation Logo

इजरायल की इब्राहिमी मस्जिद को 10 दिन बंद रखने की फिलिस्तीन ने की निंदा

फिलिस्तीनी अधिकारियों ने दक्षिणी वेस्ट बैंक के हेब्रोन शहर में स्थित प्राचीन इब्राहिमी मस्जिद स्थल को 10 दिनों के लिए बंद करने के इजरायल के फैसले की निंदा की है.

IANS | Updated on: 09 Jan 2021, 11:38:30 PM
Netanyahu

इजरायल की इब्राहिमी मस्जिद को 10 दिन बंद रखने की फिलिस्तीन ने की निंदा (Photo Credit: File Photo)

रमल्‍ला :

फिलिस्तीनी अधिकारियों ने दक्षिणी वेस्ट बैंक के हेब्रोन शहर में स्थित प्राचीन इब्राहिमी मस्जिद स्थल को 10 दिनों के लिए बंद करने के इजरायल के फैसले की निंदा की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, धार्मिक मामलों और इस्लामी संबंधों पर फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के सलाहकार महमूद अल-हबाश ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इजरायल द्वारा मस्जिद को बंद करना एक 'युद्ध अपराध' है.

अल-हबाश ने कहा, मुस्लिम उपासकों को मस्जिद में नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध लगाने से दुनिया भर के मुसलमानों की भावनाएं भड़क सकती हैं. उन्होंने कहा कि यह अल-वक्फ विभाग में हस्तक्षेप है. फिलिस्तीनी अल-वक्फ मंत्रालय पवित्र स्थलों का प्रभारी है, मुख्य रूप से फिलिस्तीनी क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों का.

इससे पहले इजरायली मीडिया ने बताया था कि यहूदी देश के अधिकारियों ने हेब्रोन में फैले कोविड-19 से निपटने के लिए एहतियाती उपायों के तहत मस्जिद को 10 दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है.

इब्राहिमी मस्जिद के निदेशक हेफजी अबू स्नीनेह ने कहा, "इजरायल का बहाना निराधार है, क्योंकि सभी उपासक और आगंतुक मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के सुरक्षा उपायों को अपनाकर स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे."

First Published : 09 Jan 2021, 11:38:30 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.