logo-image

क्या पैसों की कमी बनीं हुई है घर में कलह का कारण, तो आज ही करें ये उपाय

पैसों की कमी अगर आपके घर की खुशियां छीन रही है तो आप मालामाल बनाने वाले ये उपाय करें. लक्ष्मी माता की कृपा पाने के ये उपाय आपको अगर शुभ परिणाम देने लेंगे तो ये दीवाली कलह वाली नहीं बल्कि खुशियों वाली साबित होगी.

Updated on: 21 Oct 2023, 11:15 AM

नई दिल्ली :

Paise ki kami ko dur karne ke upay: पैसा जीवन के कई सुखों से जुड़ा होता है. घर परिवार में अगर पैसों की कमी हो जाए तो जाने अनजाने में मनमुटाव शुरु हो जाते हैं और फिर धीरे-धीरे यही घर में कलह का कारण बन जाते हैं. अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं. कर्जा चढ़ता ही जा रही है उतरने का नाम नहीं ले रहा तो आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जो ना सिर्फ आपका कर्जा उतारने में मदद करेंगे बल्कि आय के नई साधनों का रास्ते भी बनाएंगे. नौकरी के साथ व्यापार करना चाहते हैं या फिर नौकरी में तरक्की चाहते हैं. आप ये उपाय करें. 

क्या आप कर्ज में डूबे हैं ?

शनिवार के दिन सुबह नहाने के बाद अपनी लंबाई के अनुसार काल धागा लें और इसे एक नारियल पर लपेट लें. इसका पूजन करें और इस नारियल को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. साथ ही यह भगवान से कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना भी करें. 

क्या आपको बार-बार धन की हानी हो रही है ?

ऐसे में शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में एक नारियल, गुलाब, कमल पुष्प माला, सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली, एक जोड़ा जनेऊ के साथ माता को अर्पित करें. इसके बाद मां की कपूर और देसी घी से आरती उतारें

क्या आपकी कुंडली में कालसर्प दोष है ?

शनिवार के दिन एक नारियल लेकर उसे काले कपड़े में लपेटें. 100 ग्राम काले तिल, 100 ग्राम उड़द की दाल और 1 कील के साथ उसे बहते जल में प्रवाहित करें.

क्या आपको नौकरी जाने का डर सता रहा है ?

किसी भी मंगलवार से शुरू करते हुए 40 दिनों तक रोज सुबह के समय हनुमानजी के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं.

क्या आपके बिजनेस में कोई बड़ी बाधा आ रही है ?

सुबह उठकर नहाकर साफ पीले कपड़े पहनें. इसके बाद आसन बिछाकर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठ जाएं और 7 हल्दी की साबूत गांठे, 7 जनेऊ, 7 पूजा की छोटी सुपारी, 7 पीले फूल और 7 छोटी गुड़ की ढेली एक पीले रंग के कपड़े में बांध लें। अब भगवान सूर्य का स्मरण करें और अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए प्रार्थना करें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)