logo-image

Janmashtami 2023: कृष्ण के जन्मोत्सव पर कान्हा को दें ये उपहार, आप भी हो जाएंगे मालामाल

Janmashtami 2023 Gift: किसी के जन्मोत्सव पर उसे उपहार भेंट किए जाते हैं. ऐसे में आपको कान्हा जी के जन्म पर उन्हें क्या तोहफा दें आइए जानते हैं. ये तोहफा आपके लिए किसी आशीर्वाद से कम नहीं होगा.

Updated on: 06 Sep 2023, 02:36 PM

नई दिल्ली:

Janmashtami 2023: कृष्णा के चाहने वाले विश्वभर में मौजूद हैं. आप भी कान्हा के भक्त हैं तो आज जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से आप भी मना रहे होंगे. लोग आज के दिन कृष्ण मंदिर में उनके दर्शन करने तो जाते हैं लेकिन आप अगर चाहते हैं कि आप आपकी तिजोरी धन दौलत से भर जाए. आपके घर में कभी पैसों की तंगी ना आए. पर्स में नोट भरे रहें तो आप आज ये एक चीज़ कान्हा को जरुर भेंट करें. जन्माष्टमी की पूजा का शुभ मुहूर्त रात 11.56 बजे शुरू होगा और देर रात 12.42 बजे तक रहेगा इस बीच रोहिणी नक्षत्र भी लगा होगा. आपको इसी दौरान कान्हा जी को उन्हें जन्मोत्सव पर ये भेंट करनी है. 

कृष्ण को रात 12 बजे ये भेंट करें 

हिंदू धर्म में किसी जन्मोत्सव पर उपहार देने की परंपरा भी है. ऐसे में जब आप कान्हा के आने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं तो ऐसे में उनके जन्म के समय आप उनके लिए शगुन का सामान उपहार रुप में उन्हें भेंट जरुर करें. मान्यता अनुसार अगर आज रात को आप रोहिणी नक्षत्र में कान्हा जी को चांदी की बांसुरी भेंट करते हैं तो इससे आपके घर में धन धान्य की कभी कमी नहीं होती. 

कृष्ण जी को चांदी की बांसुरी भेंट करने के बाद आप इसे अपने घर के मंदिर में रखकर इसकी प्रतिदिन पूजा करें. घर के बच्चे इसे बजाएं तो इससे घर में पैसों की वर्षा के योग बनते हैं. 

आप जन्माष्टमी की पूजा के बाद चांदी की बांसुरी को अगर तिजोरी में रखते हैं तो इससे आपके घर में बचत होनी शुरु हो जाती है. महंगाई के समय में पैसों की बचत बेहद जरुरी है. 

यह भी पढ़ें: Story of Krishna Flute: ऋषि-मुनी की हड्डी से बनी बांसुरी बजाते थे श्रीकृष्ण, जानकर हैरान रह जाएंगे आप 

कान्हा को उपहार स्वरूप दी गयी इस चांदी की बांसुरी को उनके आशीर्वाद से अगर आप अपने पर्स में रखते हैं तो कभी आपकी जेब खाली नहीं रहते. पर्स हमेशा नोटों से भरा रहता है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में बांसुरी होती है उस घर में कभी वाद-विवाद नहीं होते और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. 

तो आप इस साल चांदी की बांसुरी का ये एक उपाय करके देख सकते हैं. कहते हैं श्रद्धा के बेड़े पार है. आप सच्चे दिल से जब कुछ करते हैं तो वो कार्य जरुर सफल होता है. आस्था और विश्वास के इस रिश्ते में आप उम्मीद रख सकते हैं. 

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए.