logo-image

Numerology Weekly Horoscope: इन मूलांक वाले जातकों के लिए भाग्यशाली रहेगा सप्ताह, भाग्य का मिलेगा साथ

Numerology Lucky Weekly Horoscope 26 February to 02 March 2024: फरवरी माह का आखिरी सप्ताह आरंभ होने जा रहा है. अंक शास्त्र के अनुसार इन मूलांक वाले जातकों के लिए यह सप्ताह काफी शानदार रहने वाला है. आइए जानते हैं कहीं इसमें आपका मूलांक तो नहीं शामिल.

Updated on: 24 Feb 2024, 07:59 PM

नई दिल्ली:

Numerology Lucky Weekly Horoscope 26 February to 02 March 2024: फरवरी माह का आखिरी सप्ताह आरंभ होने जा रहा है. अंक शास्त्र के अनुसार इन मूलांक वाले जातकों के लिए यह सप्ताह काफी  शानदार रहने वाला है. आइए जानते हैं कहीं इसमें आपका मूलांक तो नहीं शामिल. उससे पहले आपको बता दें कि अंक शास्त्र में मूलांक 1 से लेकर 9 तक के बारे में जिक्र किया गया है. मूलांक का पता जन्म तारीखों को आपस में जोड़कर लगाया जाता है. अगर किसी का जन्म किसी भी महीने के 19 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 1+9 = 10 =1+0 = 1 होगा.

अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल (26 फरवरी - 02 मार्च 2024)

मूलांक 1

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 1 होता है. मूलांक 1 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है.  इस सप्ताह आपको धन लाभ के योग बन रहे हैं. नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि की संभावना है. व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. 

शुभ रंग: सफेद, शुभ अंक: 2

मूलांक 3

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 3 होता है. मूलांक 3 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. इस सप्ताह आपको यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं. छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

शुभ रंग: पीला, शुभ अंक: 3

मूलांक 5

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 5 होता है. मूलांक 5 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह बेहतरीन रहेगा. इस सप्ताह आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी. नौकरी में बदलाव की संभावना है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

शुभ रंग: नीला, शुभ अंक: 5

मूलांक 6 

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 6 होता है. मूलांक 6 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह लकी साबित होगा. इस हफ्ते आपको कमाई का नया जरिया मिलेगा, सेहत में सुधार होगा. बिजनेस में मुनाफा होगा.

शुभ रंग: गुलाबी, शुभ अंक: 6

मूलांक 8

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 8 होता है. मूलांक 8 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह लकी रहेगा. इस हफ्ते आपको धन लाभ होगा. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. कोई खुशखबरी सुनने मिलेगी. 

शुभ रंग: भूरा, शुभ अंक: 8

मूलांक 9

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 9, 18 या 27  तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 9 होता है. मूलांक 9 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होगा. इस हफ्ते आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं. 

शुभ रंग: लाल, शुभ अंक: 9

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)