logo-image

Nostradamus Predictions 2024: साल शुरू होते ही सच हुई नास्त्रेदमस की भूकंप वाली भविष्यवाणी, जानें इस साल और क्या होने वाला है

Nostradamus Predictions 2024: नास्त्रेदमस, जिनका असली नाम मिशेल डी नास्त्रेदम था, को 1600 के दशक में एक फ्रांसीसी दार्शनिक माना जाता था, जिन्होंने इतिहास में कई दुखद घटनाओं की भविष्यवाणी की थी.

Updated on: 02 Jan 2024, 01:41 PM

नई दिल्ली:

Nostradamus Predictions 2024: नया साल शुरु होने में बस कुछ ही दिन बाकि हैं. सब लोग ये जानने के लिए बहुत उत्सुक हैं कि आने वाला साल कैसा रहेगा. हम आपको इस स्टोरी में बता रहे हैं कि नास्त्रेदमस के अनुसार साल 2024 कैसा रहने वाला है. नास्त्रेदमस, जिनका असली नाम मिशेल डी नास्त्रेदम था, को 1600 के दशक में एक फ्रांसीसी दार्शनिक माना जाता था, जिन्होंने इतिहास में कई दुखद घटनाओं की भविष्यवाणी की थी, जैसे कि कैनेडी लड़कों की मौत, नेपोलियन का पतन, 9/11 के हमले, हिटलर आदि का उत्थान. इस वजह से नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों का लोगों के जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है. नास्त्रेदमस द्वारा वर्ष 2024 में घटित होने वाली कुछ सबसे महत्वपूर्ण चीजों की सूची दी गई है.

2024 (ड्रैगन का वर्ष) के लिए नास्त्रेदमस की 8 भविष्यवाणियां:

1.2024 में बड़ा भूकंप

2. 2024 का एआई विद्रोह

3. एक भीषण बाढ़ ने दुनिया को तबाह कर दिया

4. 2024 की नींद महामारी

5. अलौकिक आक्रमण

6. द्वेषपूर्ण सोशल मीडिया

7. आसन्न प्रभाव: 2024 में एक विशाल धूमकेतु पृथ्वी के करीब आएगा

8. साइबर अराजकता और WW3 का प्रकोप

क्या नास्त्रेदमस ने कान्ये को 2024 में राष्ट्रपति बनाने की भविष्यवाणी की थी?

नास्त्रेदमस ने कहा था कि आखिरी अमेरिकी राष्ट्रपति 2024 में चुना जाएगा और वह काला होगा. हालाँकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ऐसा कैसे होगा. संयुक्त राज्य अमेरिका का अंतिम राष्ट्रपति देश को उसकी आर्थिक समस्या से बाहर तो निकालेगा, लेकिन वह देश को युद्ध के करीब भी धकेल देगा.

“हर कोई उस पर आशा लगाएगा, परन्तु परिणाम बिल्कुल विपरीत होगा; वह देश को संकट से बाहर निकालेगा और उसकी वजह से एक नया संघर्ष शुरू होगा.

चीनी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 2024 ड्रैगन का वर्ष होगा. कुछ लोग सोचते हैं कि यह अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा वर्ष नहीं होगा, बल्कि प्राकृतिक आपदाएं और युद्ध लाएगा.

नास्त्रेदमस की सच्ची भविष्यवाणियां

यहां कुछ नास्त्रेदमस की यात्राएं दी गई हैं जो अक्सर विशिष्ट घटनाओं से जुड़ी होती हैं:

"शांत सुबह से, अंत आ जाएगा, जब नाचते घोड़े की, मंडलियों की संख्या नौ होगी" (सेंचुरी 1, क्वाट्रेन 35)

कुछ लोग सोचते हैं कि इस यात्रा ने 9/11 के आतंकवादी हमलों की भविष्यवाणी की थी क्योंकि "डांसिंग हॉर्स" अमेरिकी ध्वज हो सकता है और "मंडलियों की संख्या" वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में मंजिलों की संख्या हो सकती है.

“युवा शेर एक ही युद्ध में युद्ध के मैदान में बड़े शेर पर विजय प्राप्त करेगा; वह अपनी आँखों को एक सुनहरे पिंजरे में छेद देगा, दो घावों ने एक बना दिया, फिर वह एक क्रूर मौत मरेगा" (सेंचुरी 1, क्वाट्रेन 35)

इस यात्रा को कभी-कभी फ़्रांस के हेनरी द्वितीय की मृत्यु से जोड़ा जाता है, जिनकी मृत्यु 1559 में तब हुई जब वह सवारी करते समय घोड़े से गिर गए.

"न्यायियों के खून की मांग लंदन से की जाएगी, वर्ष '66 में आग से जला दिया जाएगा, प्राचीन महिला अपने ऊंचे स्थान से गिर जाएगी, एक ही संप्रदाय के कई लोग मारे जाएंगे" (सेंचुरी 2, क्वाट्रेन 51)

लोग अक्सर इस यात्रा को 1666 में लंदन की भीषण आग से जोड़ते हैं.

"समुद्री शहर की महान विपत्ति तब तक नहीं रुकेगी, जब तक कि उस महान महिला के, जो दिखावे से क्रोधित हो गई थी, बिना किसी अपराध के कीमत के लिए 

दोषी ठहराए गए न्यायपूर्ण खून की मौत का बदला नहीं लिया जाएगा" (सेंचुरी 2, क्वाट्रेन 6)

कुछ लोग सोचते हैं कि यह यात्रा एड्स के प्रकोप की भविष्यवाणी करती है क्योंकि "समुद्री शहर" का मतलब न्यूयॉर्क शहर हो सकता है और "अपराध के बिना कीमत के लिए निंदा" का मतलब यह हो सकता है कि लोग उस बीमारी के लिए उच्च कीमत चुकाते हैं जिसे उन्होंने नहीं चुना था.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों से कई लोग सैकड़ों सालों से भ्रमित हैं. प्रत्येक विचार को एक पहेली के एक टुकड़े के रूप में सोचा जाना चाहिए जो केवल बाकी के साथ ही फिट हो सकता है. कुछ लोग सोचते हैं कि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी तब सार्थक होगी जब वे लोग जो वास्तव में अपनी दुनिया और उसके भविष्य की परवाह करते हैं, उन्होंने पर्याप्त काम किया है और इसके बारे में सोचा है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)