logo-image

Nimbu ke Upay 2022: सारी परेशानियों से पाना है छुटकारा, तो नींबू से करें ये 5 उपाय

नींबू आमतौर पर रसोई घर में खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं.

Updated on: 06 Dec 2022, 11:04 AM

नई दिल्ली :

Nimbu ke Upay 2022 : नींबू आमतौर पर रसोई घर में खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, ताकि खाना और स्वादिष्ट लगे और खाने का स्वाद दोगुना बढ़ जाए. नींबू खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है. हम नींबू का इस्तेमाल साफ-सफाई के लिए भी करते हैं. इसके अलावा नींबू का इस्तेमाल ब्यूटी रेमेडीज के तौर पर भी किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, नींबू का इस्तेमाल हमारे जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए भी किया जाता है. अगर नहीं जानते हैं तो, आज हम आपको अपने इस लेख में नींबू के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे. इससे हमारे जीवन की सारी समस्याएं दूर हो सकती है. 

नींबू से करें ये उपाय

1. बुरी नजर से बचने के लिए करें ये उपाय
अगर घर के किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग जाती है, तो आप नींबू लें और उस नींबू को पीड़ित व्यक्ति के ऊपर 7 बार घुमाएं और उसके चार टुकड़े करके सुनसान जगह पर फेंक दें. इस उपाय से बुरी नजर कभी आपका पीछा नहीं करेगी.

2. काम में सफलता पाने के लिए करें ये उपाय
अगर आपको काम में बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में आप रविवार के दिन एक नींबू लें, उसके बाद 108 बार 'ॐ श्री हनुमते नम:' का जाप करें. इससे आपके सारे बिगड़े हुए काम पूरे होंगे.

3. किस्मत नहीं देती है आपका साथ

आप कितनी भी मेहनत कर लें, लेकिन भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो ऐसे में आप नींबू लें और उसे अपने ऊपर से 7 बार घुमाकर दो टुकड़ें करें और आपने जिस हाथ में नींबू को लिया है, ठीक उसके विपरीत दिशा में फेंक दें. इससे लाभ मिलेगा.

4. बिजनेस के नहीं मिल रहे हैं नए स्त्रोत

अगर आपको बिजनेस के नए स्त्रोत नहीं मिल रहे हैं, धन में वृद्धि नहीं हो रही है, तो ऐसे में आप शनिवार के दिन एक नींबू लें. उसे शनिदेव को अर्पित कर दें. इससे धन में बढ़ोतरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें-Vastu Tips for Plants 2022 : अगर अकारण मुरझाने लगे पौधा, तो हो जाएं सावधान

5. ध्यान केंद्रित करने के लिए करें ये उपाय

अगर आपका मन एक जगह नहीं लगता है, इसके अलावा आप कोई भी काम करते हैं, तो उसमें बाधा उत्पन्न होती रहती है, तो ऐसे में आप मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर 5 नींबू भगवान हनुमान को अर्पित कर दें. इससे आपका ध्यान एकाग्र रहेगा और आपके काम में आ रही बाधाएं भी कम हो जाएंगी.