logo-image

New Year Totke 2023: नए साल में मोरपंख से करें ये उपाय, कालसर्प दोष से मिलेगा छुटकारा

लोग चाहते हैं, उनके नए साल की शुरुआत खुशहाल जीवन और सुख-समृद्धि के साथ हो.

Updated on: 25 Dec 2022, 03:31 PM

नई दिल्ली :

New Year Totke 2023 : लोग चाहते हैं, उनके नए साल की शुरुआत खुशहाल जीवन और सुख-समृद्धि के साथ हो. लोग अपने घर की खुशियों को बरकरार रखने के लिए कई उपाय करते हैं, कई टोटके करते हैं. लेकिन उनके जीवन में कभी खुशहाली नहीं आती है. जिससे लोग काफी परेशान हो जाते हैं. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में मोर पंख के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिसे करने से आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपके ऊपर भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहेगी. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार मोर पंख का खास महत्व है. घर में मोर पंख को रखने से वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है और घर की आर्थिक स्थिति ठीक रहती है, इसके अलावा घर में मोरपंख लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और घर पर हमेशा भगवान विष्णु की कृपा बनीं रहती है. ऐसे में अगर आप नए साल के पहले दिन मोर पंख खरीदते हैं, तो किन उपायों को करना शुभ होता है. 

इस दिशा में मोर पंख रखें, सारे काम होंगे शुभ 
-कहते हैं कि मोर पंख में सभी देवी-देवताओं का वास होता है. मोरपंख में नवग्रहों की शक्ति होती है. इसे घर में लगाने से बहुत शुभ माना जाता है. सारे संकट दूर हो जाते हैं. इसे घर में हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख-समृद्धि भी आती है और घर का वातावरण सुखद रहता है. 

-फिजूलखर्च होने से बचाता है मोर पंख
अगर आपके घर पैसे टिक नहीं पाते हैं और आपको फिजूलखर्ची की आदत लगी रहती है, तो पूजा स्थल पर मोरपंख को रखें. इससे आपसी रिश्तों में भी मधुरता आती है.

ये भी पढ़ें-Monday Upay 2022 : भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय करें इन मंत्रों का जाप, तरक्की के खुलेंगे सारे मार्ग

-कालसर्प दोष से मिलती है मुक्ति 
अगर आपकी कुंडली में कालसर्प दोष है, उससे निजात पाने के लिए अपने तकिए के नीचे 7 मोरपंख रखें और एक सप्ताह बाद उस मोरपंख को किसी कजो दान कर दें, इससे कालसर्प दोष से मुक्ति मिल जाती है.