logo-image

Negative Energy 2023 : कपूर के इन चमत्कारी उपायों से दूर होंगे वास्तु दोष, मिलेंगे शुभ परिणाम

घर में वास्तु दोष होने के कारण व्यक्ति के बने बनाए काम भी बिगड़ने लग जाते हैं.

Updated on: 30 Mar 2023, 04:04 PM

नई दिल्ली :

Negative Energy 2023 : घर में वास्तु दोष होने के कारण व्यक्ति के बने बनाए काम भी बिगड़ने लग जाते हैं. घर के सदस्य बीमार होने लग जाते हैं. उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ने लग जाती है. व्यक्ति कितनी भी मेहनत क्यों न कर लें, उसकी परेशानियां कभी खत्म नहीं होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं, एक छोटा सा कपूर आपकी सभी समस्याएं दूर कर सकता है. कपूर का इस्तेमाल पूजा-पाठ में किया जाता है. इसके बिना आरती और हवन अधूरा माना जाता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कपूर के कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में बताएंगे, जिन उपायों को करने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और उसे सभी कार्यों में सफलता भी मिलेगी. 

ये भी पढ़ें - Hanuman Jayanti 2023 : इस विधि से करें बजरंगबली की पूजा, खुल जाएंगे तरक्की के सभी रास्ते

कपूर के चमत्कारी उपाय 
1. अगर आपके बने बनाए काम अक्सर बिगड़ जाते हैं, तो इसके लिए आपको सुबह-शाम के समय कपूर अवश्य जलाना चाहिए. कपूर जलाकर भगवान की आरती करनी चाहिए. इससे घर का वातावरण शुद्ध और सकारात्मक रहता है और घर की सुख-शांति भी बनी रहती है. 

2. कपूर की आरती करने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखना जरूरी है. जैसे अगर आप अरती कर रहे हैं, तो आरती करने से पहले घर की साफ-सफाई अवश्य करें. घर में आरती करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

3. कपूर जलाने से वास्तु दोष से भी मुक्ति मिलती है. इसलिए कपूर के एक छोटे से टुकड़े को कटोरी में लें और वहां रखें, जहां वास्तु दोष है और घर में तीनों समय कपूर से कुछ दिनों तक आरती करें. 

4. अगर आपकी कुंडली में पितृ दोष है या फिर कालसर्प दोष है, तो घर में तीन समय कपूर जलाना चाहिए. इससे राहु और केतु दोष से छुटकारा मिल जाता है. 

5. अगर आपके काम में बार-बार रुकावटें आती रहती है, तो नहाने के पानी में कपूर और चमेली के तेल की कुछ बूंदे डालें. इससे आपको शनि दोष से मुक्ति मिल जाएगी और मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर हमेशा रहेगी. 

6. अगर आपको सोते समय बुरे सपने आते हैं, तकिए के नीचे कपूर रखकर सोएं. इससे नींद अच्छी आएगी और घर से नकारात्मक शक्तियां भी दूर रहेंगी.