logo-image

Name Astrology 2022 : क्या इस अक्षर से शुरू होता है आपका नाम, धनवान होते हैं ऐसे लोग

नाम का पहला अक्षर बेहद भाग्यशाली माना जाता है

Updated on: 25 Nov 2022, 05:08 PM

नई दिल्ली :

Name Astrology 2022 : नाम का पहला अक्षर बेहद भाग्यशाली माना जाता है. चंद्रमा और नक्षत्रों की चाल को देखते हुए लोग अपना नाम रखते हैं. सबके नाम के अलग-अलग मायने होते हैं, तो ऐसे में आइए आज हम बात करेंगे कुछ नाम के अक्षरों के बारे में और उनके व्यक्तित्व के बारे में जिससे उनकी एक अलग ही पहचान बन जाती है और ये लोग बेहद सहनशील और बलवान होते हैं. ये जहां भी जाते हैं इनकी एक अलग ही पहचान बन जाती है. 

कैसे होते हैं इस नाम के पहले अक्षर वाले लोग 

1-'B'
क्या आपके भी नाम का पहला अक्षर 'ब' से शुरू होता है, तो आपको बता दें, 'ब' नाम के अक्षर वाले लोग बेहद खास और मान-सम्मान वाले होते हैं. ये जहां भी जाते हैं, इनकी एक अलग ही पहचान बन जाती है. कहते हैं, अगर ये किसी भी काम के पीछे पड़ जाते हैं, तो उसे करके ही दम लेते हैं. यह बेहद साहसी होते हैं. 'ब' अक्षर की प्रवृति वाले लोग कैेसी भी चुनौतियां क्यों न आ जाएं, हर बाधा का निडर होकर सामना करते हैं.

2-'E'
'E' नाम के अक्षर वाले लोग बेहद गंभीर स्वाभाव के होते हैं, ये दिल के बहुत सच्चे होते हैं. कोई भी बात हो ये लोग उसका सटिक जवाब उनके सामने देते हैं ये किसी की बुराई नहीं करते हैं.

3-'N'
'N' नाम के अक्षर वाले लोग हर काम सूझ-बूझ के साथ करते हैं, ये किसी पर विश्वास नहीं करते हैं, ये जिस भी काम को हाथ में लेते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं. इनके मित्र बहुत अच्छे बनते हैं. इनको हमेशा सिर दर्द की तकलीफ रहती है.

4-'R'
'R' नाम के अक्षर वाले लोग कठोर परिश्रमी होते हैं. ये कभी पीछे मुड़कर नहीं देखते हैं. इनके अंदर ज्ञान की कभी कोई कमी नहीं होती है. इनको हर क्षेत्र में सफलता मिलती है.

ये भी पढ़ें-Goodluck Tree 2022 : इन छह पेड़ों को लगाना होता है शुभ, किस्मत को पलटने में है कारगर

5-'S'
'S' नाम के अक्षर वाले लोग बेहद चतुर होते हैं. ये नियमों का पालन बेहद सही ढंग से करते हैं. बेहद गुस्सैल स्वभाव के होते हैं, लेकिन इनका गुस्सा तुरंत शांत भी हो जाता है.