logo-image

Motorcycle Ka Lucky Number: जन्मतिथि के हिसाब से जानें आपके लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

Motorcycle Ka Lucky Number Kya Hai: नई मोटरसाइकिल खरीदने जा रहे हैं तो बता दें कि आप सिर्फ अपनी बर्थ डेट से उसका लकी नंबर निकलवा सकते हैं.

Updated on: 30 Sep 2023, 12:05 PM

New Delhi :

Motorcycle Ka Lucky Number: नवरात्रि और दिवाली जैसे बड़े त्योहारों के मौके पर लोग जमकर वाहनों की खरीदारी भी करते हैं. एक वजह तो ये है कि समय अच्छे ऑफर मिलते हैं और दूसरा बड़ा कारण ये है कि ये त्योहार वाहन खरीदने के लिए शुभ माने जाते हैं. दोपहिया वाहन में आप मोटरसाइकिल खरीद रहे हैं या फिर स्कूटी, इसे खरीदते समय मन में एक बात तो जरुर आती है कि लकी नंबर क्या है. हमारा जीवन अंकों से घिरा हुआ है. हमारे जन्म की तारीख, महीने, साल और समय से ही हमारा भविष्य तय हो जाता है. वाहन खरीदना कोई आसान बात नहीं होती. आपका वाहन आपको तरक्की के मार्ग पर भी लेकर जा सकता है. तो आप अगर मोटरसाइकिल या अन्य कोई वाहन खरीदने जा रहे हैं तो जान लें आपका लकी नंबर क्या है.  मोटकसाइकिल की नंबर प्लेट पर अगर लकी नंबर होगा तो आपको उसका फायदा भी जरुर मिलेगा. 

डेट ऑफ बर्थ से जानें मूलांक - आप जिस दिन पैदा हुए हैं डेट को जोड़कर आपको जो नंबर मिलता है वो मूलांक होता है. जैसे आपका जन्म किसी भी महीने की 26 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक होगा - 2+6=8, 8 मूलांक के हिसाब से अब आप इस लिस्ट में लकी नंबर देखें. 

मूलांक 1 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

मूलांक 1 का स्वामी ग्रह सूर्य माना जाता है तो आप अगर 1, 2, 4 और 7, जिस नंबर प्लेट का टोटल इनमें से कोई भी एक आ रहा हो वो नंबर आपके वाहन के लिए लकी होगा. 

मूलांक 2 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

आपकी बर्थ डेट को जोड़ अगर आपको 2 मूलांक मिल रहा है तो आप 1, 2, 4 या 7 नंबर की गाड़ी चलाएं. यानी वाहन के नंबर प्लेट के सारे नंबरों का टोटल इनमें से एक होना चाहिए. गलती से भी 9 मूलांक वाला वाहन ना खरीदें. मूलांक 2 का स्वामी ग्रह चंद्र है.

मूलांक 3 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

मूलांक 3 वाले लोग 3, 6 या  9 अंक वाला वाहन खरीदें. मोटरसाइकिल से लेकर स्कूटी, कार या कोई भी अन्य वाहन इनके लिए लकी रहेगा. इनका स्वामी ग्रह गुरु है. 

मूलांक 4 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 4 होगा. स्वामी ग्रह राहू है तो इनके लिए 4, 1, 2 या 7 अंक वाले वाहन शुभ होंगे. ये इनके मित्र नंबर हैं.

मूलांक 5 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

नंबर 5 को बुध का नंबर माना जाता है. जिनका जन्म 5, 14 या 23 तारीख हुआ है उनका मूलांक 5 होगा इन लोगों को ऐसा वाहन  लेना चाहिए जिसके सारे नंबरो  को जोड़कर टोटल 5 मिलें वो आपके लिए सबसे ज्यादा लकी होगा.

मूलांक 6 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

अब आपको 6 मूलांक वालों के लिए बताते हैं कि आपकी गाड़ी के लिए कौन नंबर लक्की होगा. इन्हें 3, 6 या 9 मूलांक वाली मोटरसाइकिल खरीदनी चाहिए. 6 अंक का स्वामी ग्रह शुक्र माना जाता है जो इन्हें हर तरह का ऐश्वर्य दिलाता है. 

मूलांक 7 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

मूलांक 7 वाले अलग गाड़ी खरीदने जा रहे हैं तो इनके लिए 7, 1, 2 या 4 नंबर लक्की होगा. नंबर 7 केतू का नंबर होता है ये लोग दीमाग से नहीं बल्कि दिल से सोचने वाले होते हैं. 

मूलांक 8 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

8 मूलांक वालों का लक्की नंबर भी 8 ही है इसलिए इन्हें ऐसी गाड़ी खरीदने चाहिए जिसका नंबर 8 आए. अंक 8 का स्वामी ग्रह शनि है जो मेहनत करने वालों को शुभ परिणाम जरुर देता है.

मूलांक 9 के लिए मोटरसाइकिल का लकी नंबर क्या है

मंगल ग्रह के स्वामी इन लोगों के लिए ऐसा वाहन खरीदना शुभ रहेगा जिसकी नंबर प्लेट पर सारे नंबरों का टोटल 9 ,3 या 6 नंबर में से एक हो. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)