logo-image

Morpankhi Plant 2022: घर में क्यों लगाएं मोरपंखी पौधा, जाने क्या मिलते हैं फायदे

आज कल हर इंसान की एक ही इच्छा होती है

Updated on: 28 Nov 2022, 01:30 PM

नई दिल्ली :

Morpankhi Plant 2022 : आज कल हर इंसान की एक ही इच्छा होती है,कि वह पैसे कमांए. हम घर में धन बढ़ोतरी के लिए कौन-कौन से उपाय करते हैं, कि घर सुख-समृद्धि से परिपूर्णं रहे और घर में कभी कोई कमी ना हो. वहीं कुछ शास्त्रों में धन बढ़ोतरी के लिए कई तरह के पौधे बताए गए हैं, जिसे लगाने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती है और घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, तो ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं, कि घर में कौन से पौधे को लगाना बेहद शुभ माना जाता है, जिससे मां लक्ष्मी की घर में हमेशा कृपा बनीं रहती है और जीवन में हमेशा खुशियां ही खुशियां रहती है. 

घर में लगाएं मोरपंखी पौधा और देखें फायदा

1- वास्तु शास्त्र में मौरपंखी का पौधा लगाते हैं, तो ध्यान रहे कि हमेशा मोरपंखी पौधे को जोड़े में लगाएं, इससे दांपत्य जीवन सुखद रहता है और घर में कभी नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता है. 

2-अक्सर हम ध्यान नहीं देते हैं, जब मोरपंखी का पौधा सूखने लगे, तो ये अच्छा नहीं माना जाता है. इसलिए अगर आपको मोरपंखी का पौधा सूखते हुआ दिखाई दे, तो उसे तुरंत हटा दें.

3-अगर घर परिवार में आपसी कलह की वजह से घर का वातावरण अशांत रहता है, तो आपको घर के बगीचे में मोरपंखी पौधा जरूर लगाना चाहिए. 

4- याद रहे, घर में मोरपंखी पौधा कभी दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए, इससे घर की सुख-शांति खराब हो जाती है. 

5-घर में मोरपंखी पौधा लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहती है, इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और आपके सारे काम बिना किसी बाधा के पूरे हो जाते हैं.

6- ध्यान रहे, मोरपंखी पौधे को कभी किसी को नहीं देना चाहिए, इससे घर में आई हुई लक्ष्मी चली जाती है.

ये भी पढ़ें-Numerology Prediction 2022: क्या आप भी जन्मदिन इस तारिख को आता है, जानिए कैसे हैं आप

7-मोरपंखी पौधे को हमेशा पानी से उसके पत्ते को धोना चाहिए, इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं.