logo-image

Monday Direction and Upay 2022: सोमवार को इस दिशा में यात्रा करने से बचें, हो सकती है अनहोनी

धार्मिक मान्यता के अनुसार हम कोई भी काम करने जाते हैं, तो उस समय हम शुभ मुहूर्त, दिशा का खासतौर से ध्यान रखते हैं

Updated on: 20 Nov 2022, 08:18 PM

highlights

  • जानें क्या है दिशाशूल?
  • दिशाशूल सोमवार को किस दिशा में होता है?
  • दिशाशूल दोष को दूर करने के लिए करें ये उपाय

नई दिल्ली :

Monday Direction and Upay 2022 : धार्मिक मान्यता के अनुसार हम कोई भी काम करने जाते हैं, तो उस समय हम शुभ मुहूर्त, दिशा का खासतौर से ध्यान रखते हैं. वहीं दूसरी तरफ बड़े-बुजुर्ग के बताए गए नियम का पालन करते हैं. वहीं आप भी देख लीजिए, जब भी हम कोई शुभ काम करने जाते हैं तो हमारी मां हमें दही-चीनी खिलाकर ही हमें घर से बाहर जाने देती हैं. हम किसी भी यात्रा पर जाते हैं,तो हम शुभ दिन और शुभ समय का विशेष रूप से ध्यान रखते हैं. ताकि कोई अनहोनी ना हो जाए. तो ऐसे में आइए जानते हैं कि दिशाशूल क्या होता है, सोमवार के दिन हमें कौन से दिशा से जाना चाहिए, अगर आपके कुंडली में दिशाशूल दोष है, उसको दूर कैसे करें?

जानें क्या है दिशाशूल?
दिशाशूल का मतलब चार दिशाओं का शुभ और अशुभ परिणाम. दिशाशूल में यात्रा करने से बचना चाहिए, क्योंकि अनहोनी होने का खतरा रहते है.आप जिस भी काम को करने जा रहे हैं तो यात्रा के दौरान दिशा के खासतौर से ध्यान रखते हैं, इसलिए सोमवार के दिन दिशाशूल दिशा में यात्रा नहीं करना चाहिए.

दिशाशूल सोमवार को किस दिशा में होता है?
सोमवार को दिशाशूल पूर्व दिशा में होता है. वहीं शनिवार को भी दिशाशूल पूर्व दिशा में ही लगता है.इसलिए हमें सोमवार और शनिवार को पूर्व दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए.इस दिन दक्षिण दिशा में यात्रा करना सबसे शुभ माना जाता है.

दिशाशूल दोष को दूर करने के लिए करें ये उपाय
दिशाशूल सोमवार और शनिवार को पूर्व दिशा में लगता है, इसलिए हमें इस दिन दक्षिण दिशा में यात्रा करना चाहिए. क्योंकि इससे बाधा आने की संभावना रहती है, कोई अशुभ संकेत मिलने की संभावना रहती है.
-सोमवार को अगर आप पूर्व दिशा में यात्रा करने जा रहे हैं, तो आपको इस दिन अपना चेहरा शीशे में देखकर तब घर से निकलें.
-इस दिन अगर आप इस दिशा से यात्रा करते हैं तो आपको सुबह हल्दी दुध पीकर निकलना चाहिए. इससे प्रभाव कम हो जाएगा.
-इस दिन यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको भगवान शिव और माता पार्वती की एक छोटी सी तस्वीर अपने साथ लेकर चलना चाहिए.