logo-image

Maa Lakshmi: आज माता लक्ष्मी की कृपा होगी या नहीं, दिन होते ही मिलते हैं ये संकेत

Maa Lakshmi: माता लक्ष्मी की कृपा होने से पहले कुछ संकेत मिलते हैं जो समय रहते इन संकेतों को पहचान लेते हैं वो इसका भरपूर फायदा उठा पाते हैं.

Updated on: 01 Dec 2023, 11:10 AM

New Delhi:

Maa Lakshmi: मालमाल बनने का सपना हर कोई देखता है लेकिन मां लक्ष्मी सब पर कृपा नहीं बरसाती . वो लाखों में कोई एक खुशनसीब होता है जिन पर लक्ष्मी की कृपा होती है. तो क्या आप वो लकी इंसान हैं. आप पर आज माता लक्ष्मी की कृपा होगी या नहीं ये सुबह उठते ही आपको कुछ संकेत मिल जाते हैं. लक्ष्मी माता की कृपा मिलने वाले ये संकेत क्या हैं और किस संकेत का क्या अर्थ होता है ये हम आपको बता रहे हैं. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद तो सब पाना चाहते हैं लेकिन आपको अगर ये जानकारी मिल जाए कि आज माता आप पर प्रसन्न रहने वाली हैं तो आप अपने काम को और भी सजकता से करेंगे. तो आइए जानते हैं वो संकेत जिनसे पता चलता है कि आज मां लक्ष्मी कृपा बरसाएंगी या नहीं .

शंख की आवाज 

अगर आपके सपनो में मंदिर में शंख बजने और घंटी बजने के आवजे सुनाई देती है या फिर बजता हुआ शंख दिखाई देता है तो ये इस ओर इशारा करता है कि आपको जल्द ही पैसा मिलने वाला है. इसके आलावा अगर आप माता लक्ष्मी के वाहन उल्लू को सपने में देखते है तो यह भी धन प्राप्ति की ओर इशारा करता है.

हरियाली दिखाई देना 

अगर आपको सपनो में हर रात हरे भरे बाग़ बगीचे दिखाई देते हैं और आपके चारों ओर हरे भरे पेड़ पौधे होते है तो यह इस बात को स्पष्ट करता है की आपको बहुत ही जल्द धन प्राप्त होने वाला है और हरियाली के बीच यदि आपको भगवान शिव या शिवलिंग के दर्शन हो जाये तो आप बहुत जल्द ही धनवान होने वाले है.

फूल दिखाई देना 

सुबह उठते ही अपने सामने गन्ने को देखना धन प्राप्ति का संकेत हैं. इसके अलावा मोर, श्रीफल, फूल या फूलों की माला देखना भी शुभ संकेत कहा जाता है.

गाय का दिखना 

अगर आपको घर से बहार निकलते ही गाय दिखाई देती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है, विशेषकर सफेद रंग की गाय को ही शुभ संकेत माना गया है. काले रंग की गाय को  देखने से कोई ख़ास लाभ प्राप्त नहीं होता.

घोड़ा या हाथी दिखना 

अगर सपने में आपको घोड़ा, गेंहू या हाथी नजर आये तो जल्द ही आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है.

जेब से धन का गिरना 

अगर आप पैसे के किसी काम के लिए घर से बाहर जा रहे हैं और पैसा आपकी जेब से गिर जाए तो ये बताता है कि आप जिस काम के लिए जा रहे है वो सफल होने वाला है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)