logo-image

Masik Shivratri 2023: मासिक शिवरात्रि के दिन राशिवार करें ये उपाय, मिलेगी तरक्की होंगे कामयाब 

Ashwin Masik Shivratri 2023: किसी भी महीने आने वाली शिवरात्रि को अगर आप अपनी राशि के अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो आपको जल्द उसका परिणाम भी देखने को मिलता है.

Updated on: 12 Oct 2023, 12:34 PM

नई दिल्ली:

Masik Shivratri 2023: मासिक शिवरात्रि का दिन भगवान शिव और माता पार्वती का आशीर्वाद पाने के लिए शुभ माना जाता है. इस दिन आप अपनी राशि के अनुसार अगक कुछ उपाय करते हैं तो उसका फल भी आपको जल्द देखने को मिलता है. अगर आप चाहते हैं कि जीवन में आपकी तरक्की हो आपको हर काम में कामयाबी मिले तो हर महीने आने वाली शिवरात्रि के दिन आप शिवजी के ये उपाय करें. तो आइए जानते हैं आपकी राशि पर भगवान शिव की कितनी कृपा बरस रही है और उनका आशीर्वाद पाने के लिए आपको क्या उपाय करना है. 

मेष राशि के लोगों के अगर पारिवारिक विवाद चल रहे हैं या संपत्ति से जुड़ी कुछ समस्याएं सामने आ रही हैं तो मेष राशि के वाले ऊं नम: शिवाय की तीन माला जाप मासिक शिवरात्रि को करें. 

वृषभ राशि के लिए ये अच्छा समय है. शोहरत बढ़ेगी, सफलता मिलेगी. भगवान शंकर की कृपा होगी. शिव चालीसा का पाठ करें

मिथुन राशि के भक्तों के लिए सामान्य समय है. आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. सोमवार को भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें पंचमुखी दीपक जलाकर ऊं नम: शिवाय की 11 माला जाप करें. जाप आज शिवरात्रि की रात से ही शुरु कर सकते हैं. 
 
कर्क राशि के लोगों के लिए ये समय शुभ है. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, प्रतिष्ठा मिलेगी. हालांकि गुस्सा आपका नुकसान कर सकता है. रुद्राष्टक का तीन बार पाठ करें.

सिंह राशि के लोगों का संघर्ष बढ़ेगा. अनचाहे खर्चों का सामना करना पड़ेगा. पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें. रुद्राक्ष की माला से शिव गायत्री का पाठ करें.

कन्या राशि के लिए ये समय उत्तम है. धन-लाभ बढ़ेगा और कार्यों में सफलता मिलेगी. ऊं नम: शिवाय की एक माला जाप करें. शिवरात्रि पर रुद्राभिषेक जरुर कर लीजिएगा.

तुला राशि के लि ए सब शुभ शु है करि यर में उन्नति होगी. प्रतिष्ठा मिलेगी और आत्मविश्वास बढ़ेगा.

वृश्चिक राशि वालों के लिए समय अच्छा है धर्म की तरफ रुचि बढ़ेगी , करियर में सफलता मिलेगी. शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं

धनु राशि वाले भक्तों के लिए समय संघर्ष देने वाला है. सेहत के लिए सावधान रहें गाड़ी को बेहद सावधानी से चलाएं. महामृत्युंजय मंत्र की तीन माला करें. इसी महामंत्र से  रुद्राभिषेक कराएं.

मकर राशि वालों के लिए समय ठीक-ठीक रहेगा. वैवाहिक जीवन में कुछ उतार चढ़ाव आ सकते हैं. शिव गायत्री का पांच बार पाठ करें.

कुम्भ राशि के शिव भक्त को विरोधियों पर विजय मिलेगी, मुकाबले में आगे रहेंगे, सभी काम पूरे होंगे. गरीबों का अन्न का दान करें. 

मीन राशि वालों के लिए साल सामान्य बीतेगा. संतान पक्ष से जुड़ी कुछ समस्याएं रहेंगी. लेकिन समाधान हो जाएगा. शिव मंदिर में दर्शन को जाते रहें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)