logo-image

Margashirsha Purnima 2023: साल की आखिरी पूर्णिमा आज, इन 5 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Margashirsha Purnima 2023: आज साल की आखिरी पूर्णिमा मनाई जा रही है. ज्योतिष की मानें तो साल की आखिरी पूर्णिमा इन 5 राशियों के लिए बेहद ही भाग्यशाली साबित होने वाला है. कहीं इसमें आपकी राशि तो नहीं?

Updated on: 26 Dec 2023, 04:26 PM

नई दिल्ली:

Margashirsha Purnima 2023: आज साल की आखिरी पूर्णिमा मनाई जा रही है. इसके साथ ही आज यानी 26 दिसंबर 2023 दिन मंगलवार को चंद्रमा वृषभ राशि में अपनी यात्रा पूरी करके मिथुन राशि में प्रवेश करेगा. वहीं ज्योतिष की मानें तो साल की आखिरी पूर्णिमा पर 3 शुभ संयोग बन रहा है. आज ब्रह्म योग, शुक्ल योग, रूचक योग और मृगशिरा नक्षत्र का शुभ संयोग निर्माण हो रहा है. ऐसे में इतने शुभ संयोग बनने की वजह से आज के दिन का महत्व और अधिक बढ़ गया है. ज्योतिष के अनुसार साल की आखिरी पूर्णिमा और ब्रह्म योग का शुभ संयोग इन 5 राशियों के लिए बेहद ही भाग्यशाली साबित होने वाला है. आइए जानते हैं कहीं इन लकी राशियों में आपकी राशि तो नहीं. 

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के घर में उत्सव का माहौल रहेगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आय के कई स्रोत मिलेंगे. कमाई का जरिया बढ़ेगा. कार्यस्थल पर आपको सम्मानित किया जा सकता है. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. मां लक्ष्मी की कृपा से आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे. इस दौरान कोई शुभ समाचार सुनने मिल सकता है. 

3. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए साल की आखिरी पूर्णिमा शुभ साबित होगी. धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. विवाह में आ रही रुकावटें दूर होंगी. दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. 

4. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों को मनचाहा सफलता मिलेगी. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. जो लोग प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं उन्हें सफलता मिलेगी. संपत्ति खरीदने के बारे सोच-विचार कर सकते हैं. 

5. कुंभ राशिफल

कुंभ राशि वाले जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को सफलता मिलेगी. मनचाहा लाभ मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. कोट-कचहरी से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें 

Margashirsha Purnima 2023: साल की आखिरी पूर्णिमा पर जरूर करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल!