logo-image
लोकसभा चुनाव

Mangalwar Ka Totka: मंगलवार वाला नींबू का ये एक टोटका आपके सारे बिगड़े काम बना देगा

मंगलवार के दिन हनुमान बाबा की पूजा आपके सारे बिगड़े काम बना देगी. मंगलवार के उपाय और नींबू के कुछ अचूक टोटके अगर आपने मंगलवार को सही समय पर कर लिए तो आपकी परेशानी दूर हो सकती है. आइए जानते हैं आपकी परेशानी दूर करने वाले टोटके और उपाय

Updated on: 13 Jun 2023, 11:22 AM

नई दिल्ली :

Mangalwar Ke Totke: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि हनुमान बाबा आपके सब बिगड़े काम बना देते हैं बस जरूरत है सही तरह से उनकी पूजा-अर्चना और उपासना करने की और आप अगर बहुत परेशान हैं तो मंगलवार का टोटका आपकी सारी परेशानियां दूर कर सकता है. नींबू और हरी मिर्च के टोटके के बारे में तो आप जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आपकी समस्याओं के हिसाब से अगर आप नींबू का उपाय करते हैं को आपकी कोई भी समस्या क्यों ना हो उसका निवारण आपको जरूर मिलता है. भगवान हनुमान अपने आप आपके रास्ते खोल देते हैं. अगर आपकी शादी नहीं हो रही, नौकरी नहीं लग रही, अपना घर नहीं है या वाहन को लेकर  अकसर परेशान रहते हैं तो आइए आपको कुछ सिद्ध Mangalwar Ke Upay बताते हैं जिससे आपको अपनी परेशानी को दूर करने में मदद मिलेगी.

आपकी नौकरी नहीं लग रही 
अगर आप बार-बार इंटरव्यू के लिए जाते हैं और आपकी नौकरी नहीं लग रही या फिर नौकरी है लेकिन तरक्की नहीं मिल रही या नौकरी में हमेशा कोई ना कोई तनाव बना रहता है तो आप मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में एक नींबू और चार लौंग लेकर जाएं. नींबू पर चारों लौंग लगा दें और फिर सच्चे मन से हनुमान चालीसा का पाठ करें. पाठ पूरा होने के बाद बाबा से अपने मन की मुराद मांगे और नींबू लौंग को उनके पास रखकर आ जाएं. 

शादी करनें में हो रही है परेशानी
अगर आपकी शादी नहीं हो रही, रिश्ता बार-बार टूट रहा है या फिर कहीं भी रिश्ते की बात नहीं ठहर रही तो आपके इस बिगड़े काम को हनुमान बाबा जरूर बना देंगे. आपको आपकी पंसद का जीवनसाथी जरूर दिलाएंगे बस जरूर है उन तक अपनी बात पहुंचाने की. मंगलवार के दिन आप किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर अपने ऊपर से एक नींबू को सात बार वारकर उसके दो टुकड़े कर लें, दाएं हाथ का टुकड़ा बायीं ओर और बाएं हाथ का टुकड़ा दायीं ओर फेंक कर चले आएं और पीछे मुड़कर ना देखें. बस ध्यान रखें कि नींबू काटने से पहले आप हनुमान बाबा से अपने मन की मुराद कहने के बाद ही इसे करें. ईश्वर ने चाह तो आपकी शादी जल्द होगी.

वाहन को लेकर हैं बेहद परेशान
कई लोगों के साथ ये होता है कि उनकी गाड़ी का टायर बार-बार पंचर होने लगता है. अच्छी खासी गाड़ी चलते चलते रुक जाती है खराब हो जाती है. कई बार मकेनिक को दिखाने पर भी परेशानी समझ नहीं आती है तो आप nimbu ke totke करें. चार पहियां वाहन  हैं तो चार नींबू लेकर सुबह सुबह वाहन घर से ले जाने से पहले हर टायर के नीचे एक-एक नींब रखें और फिर गाड़ी सीधी लेकर चले जाएं. ये उपाय आप मंगलवार के दिन करें और ध्यान रखें कि मुहूर्त शुभ होगा तो इसके परिणाम भी शुभ मिलेंगे.

तो आप अगर परेशान हैं तो अपनी परेशानी अनुसार आप मंगलवार के दिन नींबू के ये अचूक उपाय जरूर करें. हनुमान बाबा की पूजा अर्चना और कुछ उपाय से आपकी हर परेशानी का हल आपको मिल सकता है.

आप इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए