logo-image
लोकसभा चुनाव

First Tuesday of The Year 2024: साल के पहले मंगलवार करें ये उपाय, झट से हो जाएगा शादी और नौकरी जैसा हर काम

First Tuesday of The Year 2024: साल के पहले मंगलवार अगर आपने हनुमान बाबा को प्रसन्न कर लिया तो सालभर उनकी कृपा आप पर बनीं रहेगी.

Updated on: 02 Jan 2024, 11:07 AM

New Delhi :

First Tuesday of The Year 2024: इस बार नए साल 2024 में कुल 53 मंगलवार आने वाले हैं. साल का दूसरा दिन मंगलवार होगा तो साल 2024 का आखिरी दिन यानि 31 दिसंबर भी मंगलवार ही होने वाला है. यानि ये साल मंगलवार को समाप्त होगा, ऐसे में आपको पहले मंगलवार से कुछ उपाय शुरु कर देने चाहिए. ये उपाय आपकी हर समस्या का समाधान कर सकते हैं. अगर आपकी शादी में देरी हो रही है या नौकरी नहीं मिल रही तो आप साल के पहले मंगलवार से ये उपाय करें. कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होते ही आपके हर काम अपने आप होने लगेंगे. साल 2024 को आप भी अपने लिए लकी बना सकते हैं. समय-समय पर कुंडली में ग्रहों की स्थिति बदलती है. अगर आपकी शादी में बाधा रही है या फिर नौकरी से जुड़ी कोई समस्या है या आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो इसका एक कारक मंगल ग्रह का आपकी कुंडली में कमजोर होना भी हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपकी शादी हो जाए या आपको मनचाही नौकरी मिल जाए तो आप मंगल से जुड़े उपाय करने चाहिए. 

ज्योतिषीय गणना के अनुसार मंगल का गोचर तकरीबन डेढ़ महीने की अवधि का होता है. अगर मंगल किसी कुंडली में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें भाव में हो तो इससे मंगल दोष बनता है. कुंडली में बने मंगल दोष को दूर करने के लिए शास्त्रों में कई अचूक उपाय बताए गये हैं. 

मंगलवार के उपाय 

बड़ वृक्ष की जड़ में मीठा दूध या पानी डालें। इसकी मिट्टी गीली करके अपनी नाभि पर लगा लें.

अपने घर के किसी भी कोने में एक ठोस चांदी का टुकड़ा रख दें.

जब भी आपके घर में बहन आए तो उन्हें मीठा देकर विदा करें. 

मंदिर में गुड़ चने की दाल का दान करें.

अगर खुद के लिए मुमकिन हो तो मीठा खाएं और दूसरों को भी मीठा अवश्य खिलाएं.

इसके अलावा आप हनुमान जी की पूजा करें. 

मंगलवार के दिन किसी से भी पैसे उधार ना लें और हो सके तो इस दिन का उपवास प्रारंभ कर दें. 

सुंदरकांड का पाठ करें. अगर आपके जीवन में मंगल दोष है.

मंगल से संबंधित वस्तुओं जैसे लाल मसूर, खंड, सौंफ, मूंग, गेहूं आदि का दान करना चाहिए.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)