logo-image

Mars Transit in Aquarius 2024: मंगल का कुंभ राशि में गोचर, इन 5 राशियों के जीवन में मचेगी खूब हलचल

Mars Transit in Aquarius 2024: मंगल का राशि परिवर्तन कुछ राशि वाले जातकों के लिए सावधानी भरा रह सकता है. ज्योतिष की मानें यह गोचर इन राशियों के लिए कई मुसीबत लेकर आएगा. तो चलिए जानते हैं इन राशियों में कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल.

Updated on: 15 Mar 2024, 04:35 PM

नई दिल्ली :

Mars Transit in Aquarius 2024: मंगल आज यानि 15  मार्च 2024  को शाम कुंभ राशि में गोचर करेंगे. ज्योतिष की मानें को मंगल ग्रह आज शाम  6 बजकर 9 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और 23 अप्रैल तक यहीं विराजमान रहेंगे.  ज्योतिष के अनुसार, मंगल गोचर सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण होगा, लेकिन कुछ राशियों को इसका विशेष लाभ मिलेगा, जबकि कुछ राशियों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी. आइए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में जिन्हें मंगल गोचर से सावधान रहना होगा. 

मंगल गोचर से इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान 

1. कर्क राशि

मंगल गोचर के दौरान कर्क राशि वाले जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. इस दौरान आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. अधिक खर्च करने से बचें. मन अशांत रहेगा. वाद-विवाद से दूर रहें. अगर इस राशि के जातक नौकरी बदलना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए शुभ नहीं है. 

2. सिंह राशि

मंगल का गोचर सिंह राशि वाले जातकों के लिए अमंगल साबित होगा. इस दौरान इनपर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें. बाहर का ऑयली खाने से बचें.  अधिक धन खर्च न करें.  क्रोध पर संयम रखें.

3. तुला राशि

इस गोचर के दौरान मंगल राशि वाले जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. तुला राशि वाले जातक किसी पर भी आंख बंदकर के भरोसा न करें. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. व्यापार में घाटा हो सकता है. 

4. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों को सतर्क रहना होगा. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी अजनबी पर भरोसा न करें. कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़ों की राय जरूर लें.

5. मीन राशि

मीन राशि वाले जातक इस गोचर के दौरान वाद-विवाद से दूर रहें. नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय शुभ नहीं है. कोई भी कार्य शुरू करने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. सेहत का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें. वैवाहिक जीवन में तनाव बना रहेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Mangal Gochar 2024: मंगल गोचर से इन 6 राशियों के शुरू होंगे शुभ दिन, मिलेगा जबरदस्त फायदा