logo-image

Mangal Gochar February 2024: इन 5 राशियों पर मंडरा रहा है नुकसान का खतरा, 15 मार्च तक रहें बेहद सतर्क

Mangal Rashi Parivartan February 2024: इस गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन ये 5 राशियां ऐसी हैं जिन्हें बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन राशियों को सतर्क रहना होगा.

Updated on: 03 Feb 2024, 06:10 PM

नई दिल्ली :

Mangal Rashi Parivartan February 2024: ग्रह-गोचर के लिहाज से फरवरी माह का काफी खास रहने वाला है. क्योंकि ज्योतिष के अनुसार इस माह कई महत्वपूर्ण ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं. इन्हीं में से एक मंगल ग्रह है, जिसका राशि परिवर्तन विशेष माना जा रहा है. ज्योतिष के अनुसार 5 फरवरी 2024 मंगल मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं और 15 मार्च 2024 तक इसी राशि में गोचर करते रहेंगे और फिर इसके बाद कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में इस गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन ये 5 राशियां ऐसी हैं जिन्हें बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन राशियों को सतर्क रहना होगा. 

ये 5 राशि वाले रहें सतर्क

1. मिथुन राशि 

यह गोचर मिथुन राशि वाले जातकों के लिए मिलाजुला साबित होने वाला है. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें. कार्यस्थल पर काम को बोझ बढ़ेगा. इस दौरान कार्यस्थलपकिसी से भी बहस करने से बचें. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपको सावधान रहने की जरूरत है. सेहत का ध्यान रखें. अगर कहीं निवेश करना चाहते हैं को पहले सोच-विचार कर लें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में कुछ परेशानी आ सकती है. 

3. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान सावधान रहने की जरूरत है. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. किसी पर भी भरोसा करने से बचें. मानसिक अंशाति का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो सावधानीपूर्वक यात्रा करें. 

4.  धनु राशि

धनु राशि वाले जातक सोच-विचार कर कोई भी फैसला लें. कहीं भी निवेश करने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. विवादों से दूर रहें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. अगर किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो फिलहाल के लिए इसे टाल दें. किसी भी मतभेद से दूर रहें.

5. मीन राशि

मीन राशि वाले जातक इस गोचर के दौरान सावधान रहें.  कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार सोच-विचार जरूर कर लें. इस दौरान कहीं भी निवेश करने से बचें. लेनदेन न करें. सेहत का ध्यान रखें. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. सेहत में सुधार होगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Mangal Gochar 2024: इन 7 राशियों का शुरू हो रहा है गुड लक, घर आएंगी मां लक्ष्मी, मिलेगा महालाभ!

Mangal Gochar 2024: इन 7 राशियों का शुरू हो रहा है गुड लक, घर आएंगी मां लक्ष्मी, मिलेगा महालाभ!