logo-image

Mangal Gochar 2022: आज से लेकर 17 अप्रैल तक इन राशियों के लिए ये समय है भारी, मंगल ग्रह की दृष्टि के कारण कुछ बहुत अशुभ होने की है आशंका

7 अप्रैल को मंगल राशि परिवर्तन हो रहा है. मंगल का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश कई राशि वालों के लिए भयंकर संकेत लेकर आ रहा है. आने वाले 10 दिनों तक इन राशियों को संभल कर रहने की सख्त जरूरत है.

Updated on: 07 Apr 2022, 11:14 AM

नई दिल्ली :

Mangal Gochar 2022: ग्रहों के सेनापति मंगल शनिदेव की राशि कुंभ में गोचर करने जा रहे हैं. मंगल का राशि परिवर्तन 7 अप्रैल, गुरुवार को दोपहर करीब साढ़े तीन (3:30 pm) बजे होगा. मंगल 17 मई कुंभ राशि में गोचर करेंगे. इसके बाद वह मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ज्योतिष गणना के अनुसार, कुछ राशि वालों के लिए मंगल गोचर शुभ साबित होगा, जबकि कुछ राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है. मंगल का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश कई राशि वालों के लिए भयंकर संकेत लेकर आ रहा है. आने वाले 10 दिनों तक इन राशियों को संभल कर रहने की सख्त जरूरत है क्योंकि मंगल की दृष्टि से अशुभ होने की संभानाएं तेज हैं. 

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022 Kanya Pujan Niyam: चैत्र नवरात्रि में कन्या पूजन करने से पहले जान लें ये नियम, कहीं हो ना जाए अपशगुन

मेष
मंगल के कुंभ राशि में गोचर करते ही आपको संभलकर रहना होगा. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस राशि वालों की लव लाइफ में असर पड़ेगा. करियर व कारोबार में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. रिश्तेदार व दोस्तों के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में परेशानी आ सकती है. 

कर्क
कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. इस समय आपके मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है. कर्ज लेने की नौबत आ सकती है. निवेश के लिहाज से यह समय आपके लिए शुभ नहीं है. वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के स्वामी ग्रह मंगल हैं. ज्योतिषाचार्यों के अनुसारस कुंभ राशि में मंगल के रहने तक आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा. रिश्तों में खटास आ सकती है. अच्छे अवसर हाथ से निकल सकते हैं. दांपत्य जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ तनाव हो सकता है.

कन्या 
कन्या राशि के जातकों के लिए आर्थिक मोर्चे पर परेशानी आ सकती है. निवेश में लाभ की संभावना कम हो सकती है. कर्ज में दिया पैसा मुश्किल से वापस आएगा. मंगल गोचर काल में आपको धैर्य रखने की जरूरत है. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में फैसला आपके हित में आने की संभावना है.