logo-image

Malavya Yoga 2024: इन 3 राशियों में बनने जा रहा है मालव्य योग, एकदम पलट जाएगी किस्मत 

Malavya Yoga 2024: मालव्य राजयोग क्या होता है और साल 2024 में किन राशियों में मालव्य योग का निर्माण होगा और उससे उन पर क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं.

Updated on: 22 Dec 2023, 03:11 PM

नई दिल्ली:

Malavya Yoga 2024: साल 2024 में मालव्य योग का निर्माण होने वाला है. बहुत कम लोग जानते हैं कि इसका क्या मतलब है. ज्योतिष्याचार्यों के अनुसार ज ब कुंडली में शुक्र उसकी राशि के पहले, चौथे, सातवें या दसवें भाव में यानी कि वृषभ और तुला में या उच्च राशि मीन में स्थित होता है, तो मालव्य योग बनता है. ये तो सब जानते हैं कि शुक्र को धन का कारक ग्रह माना जाता है. शुक्र ग्रह लग्जरी देने वाला ग्रह है. धन, संपत्ति और ऐश्वर्य इसी ग्रह के शुभ फल से मिलता है. तो जब किसी की कुंडवी में मालव्य योग का निर्माण होता है तो इससे उस व्यक्ति को धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है. आइए जानते हैं साल 2024 में किन राशियों को मालव्य योग का लाभ मिलने वाला है. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों की कुंडली में साल 2024 में मालव्य योग बनने जा रहा है. ये एक तरह का राजयोग होता है जिसके बनते ही व्यक्ति के जीवन में कई बड़े बदलाव आते हैं. साल 2024 मिथुन राशि के जातकों को कई भौतिक सुख प्रदान करने वाला साल साबित होगा. इन्हें सुख-समृ्द्धि तो मिलेगी ही समाज में इनकी मान प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. आप घर खरीदने की सोच रहे हैं या नया वाहन लेने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो आप नए साल में आसानी से इसे पूरा कर पाएंगे. नौकरी को लेकर किसी भी तरह की परेशानी दूर होगी. अगर सरकारी नौकरी की कोशिश कर रहे हैं तो इस साल आपकी बात जरूर बन सकती है. सफलता का साल है. अगर आप शनि से जुड़े बिज़नेस इस साल करेंगे तो उससे भी आपको अच्छा मुनाफा मिलने ये प्रबल योग बनेंगे. 

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए साल 2024 सफलता का साल होगा. इनकी कुंडली के नौवें भाव में मालव्य योग का निर्माण होगा जिससे इनकी आर्थिक स्थिति कई गुना मजबूत होगी. आकस्मिक धनलाभ के प्रबल योग हैं. अगर नौकरी करते हैं तो तरक्की होगी. नौकरी नहीं है तो मनचाही नौकरी मिलेगी. अगर आप कर्जों में डूबे हुए हैं तो साल 2024 में आपकी आय बढ़ने के कारण आप उन्हें आसानी से उतारने में कामयाब रहेंगे. कुल मिलाकर साल 2024 आपके लिए शानदार साल रहने वाला है. आपको हर ओर से तारीफें ही सुनने को मिलेंगी. इस साल आपकी आय में जबरदस्त उछाल आएगा. बिज़नेस कर रहे लोगों को भी इस साल मनचाह मुनाफा मिलने वाला है. 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के सातवें भाव में मालव्य योग का निर्माण हो रहा है. सातवां भाव कुंडली में शुक्र का होता है. स्वामी शुक्र के प्रभाव से आपके जीवन में इस साल हर तरह की लग्जरी आएगी. इस साल आप विदेश यात्रा करेंगे. महंगा घर, गाड़ी, घड़ियां या ऐसी चीज़ों पर पैसे खर्च करेंगे. आपके सारे रुके हुए काम अब बनने लगेंगे. आप अपने करियर में नई ऊंचाईयों पर चढ़ने लगेंगे. पिछले कुछ समय से चल रहा तनाव दूर होगा. इस साल आपका निवेश करना भी फायदेमंद सौदा साबित होगा. 

तो मालव्य योग का सकारात्मक प्रभाव इन तीन राशि के लोगों पर पड़ने वाला है. आप अगर जन्मकुंडली में विश्वास करते हैं तो किसी विद्वान पंडित से इसे और बेहतर करने की सलाह ले सकते हैं और उपाय कर सकते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)