logo-image

Mala For Mantra Jaap : भगवान को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो करें इन मालाओं से जाप

हिंदू धर्म में भगवान की विधिवत पूजा करने का विशेष महत्त्व है

Updated on: 17 Nov 2022, 08:36 PM

नई दिल्ली :

Mala For Mantra Jaap : हिंदू धर्म में भगवान की विधिवत पूजा करने का विशेष महत्त्व है, अगर सही विधि के साथ पूजा पाठ किया जाए, तो  भगवान आपको उसका शुभ फल देते हैं, वहीं पूजा में मंत्रो का जाप विशेष मायने रखता है. अगर आप किसी वजह से पूजा-पाठ नहीं कर सकते हैं तो केवल मंत्र मात्र से ही आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी. वहीं मंत्रों के हिसाब से आप किस माला से मंत्र का जाप कर रहे हैं, ये विशेष रूप से मायने रखता है. तो आइए आज हम आपको बताएंगे कि किस माला से भगवान के नाम का जाप करें कि शुभ फल की प्राप्ति हो और आपके सारी समस्याएं कम हो जाएं. 

किस माला से करें भगवान के मंत्र का जाप 

1- मूंगे रत्न से निर्मित माला
मूंगे रत्न में मंगल देव, भगवान राम और भगवान हनुमान का वास होता है, इसके अलावा भगवान गणेश की भी कृपा सदैव बनी रहती है. बता दें, जिसके ऊपर मंगल दोष है, अगर आपको मंगल दोष की स्थिति मजबूत करनी है तो मूंगे से निर्मित माले से भगवान का जाप करें, इससे मंगल दोष की स्थिति ठीक हो जाएगी. 

2-सफेद मोती माला 
अगर आपका मन शांत नहीं रहता है या फिर आपके कुंडली में चंद्रमा का दोष है तो आपको सफेद मोती से भगवान के मंत्र का जाप करना चाहिए, ऐसा करने से आपके दोष समाप्त हो जाएंगे. 

3- स्फटिक माला 
अगर आपके जीवन से समस्या जाने का नाम नहीं ले रहा है या फिर आपका कोई काम बनते-बनते बिगड़ जा रहा है, तो आपको मां अम्बे का ध्यान कर स्फटिक के माले से जाप करना चाहिए, इससे अम्बे मां बेहद प्रसन्न होती है और आपके सारे दुख समाप्त हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें-Belpatra Astro Benefits: जादू-टोना, दरिद्रता से हैं परेशान, तो घर के इस दिशा में लगाएं बेलपत्र

4-कमलगट्टे का माला 
अगर आपके जीवन में धन आता तो है, मगर टिक नहीं पाता है, तो ऐसे में आपको कमलगट्टे के माले से भगवान लक्ष्मी की अराधना का जाप करना चाहिए, इससे मां लक्ष्मी सदैव प्रसन्न रहेंगी और आपके सारे काम बनेंगे.