logo-image
लोकसभा चुनाव

Mahashivratri 2023 : महाशिवरात्रि के दिन बनेगा दुर्लभ संयोग, 4 राशियों को होगा लाभ

सनातन धर्म में महाशिवरात्रि का पर्व बेहद खास माना जाता है.

Updated on: 31 Jan 2023, 04:09 PM

नई दिल्ली :

Mahashivratri 2023 : सनातन धर्म में महाशिवरात्रि का पर्व बेहद खास माना जाता है. महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव और मां पार्वती के मिलन का प्रतीक है. इस दिन सभी भक्त व्रत रखते हैं, महादेव का विधि-विधान के साथ पूजा करते हैं. इस साल महाशिवरात्रि 18 फरवरी 2023 को है, इस साल खास बात यह है कि महाशिवरात्रि के दिन प्रदोष व्रत भी है इससे बेहद दुर्लभ संयोग भी बन रहा है, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ राशियों के बारे में बताएंगे, जिनके ऊपर भगवान शिव की कृपा रहेगी और उनके सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. 

इन राशियों के ऊपर रहेगी भगवान शिव की कृपा 

1.मेष राशि
मेष राशि के जातकों के ऊपर भगवान शिव की कृपा रहेगी. भगवान शिव आपको हर क्षेत्र में सफल करेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. धन कमाने के अच्छे मौके मिलेंगे. करियर में आपकी अच्छी ग्रोथ होगी. बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए समय शुभ है. 

2. वृष या वृषभ राशि 
महाशिवरात्रि वृष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है. नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना है. आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे. धन-धान्य में भी बढ़ोतरी होगी. बिजनेस में तरक्की होने की संभावना है. धन की बचत करें. निवेश के लिए समय आपके लिए अनुकूल है. कमाई के साधन भी बढ़ेंगे. लव लाइफ अच्छी रहेगी. 

ये भी पढ़ें-Benefits of Bichhiya: बिछिया पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान, जानें क्या होते हैं फायदे

3.धनु राशि 
धनु राशि वालों के लिए महाशिवरात्रि बेहद खास रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति में अपने आप सुधार हो जाएगा. आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी हो जाएगी. करियर में आपको ऊंचा मुकाम हासिल होगा. इनकम में भी बढ़ोतरी होगी. थोड़ा सतर्क रहें. 

4.कुंभ राशि 
कुंभ राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि अच्छी उम्मीद लेकर आया है. आपके ऊपर भगवान शिव मेहरबान रहेंगे. आपको अचानक सफलता मिलेगी. आपके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं. वाद-विवाद में पड़ने से बचें. अपने काम पर ध्यान दें, दूसरों की बातों में न आएं.