logo-image

Dhanteras 2023: काशी में बंटने वाला है खजाना, धनतेरस पर इतने बजे यहां पहुंच जाएं

Maa Annapurna Temple Varanasi: खजाना मिलने ही वाला है. अगर आप भी है वो खुशकिस्मत जिसे इस बार धनतेरस पर ये खजाना मिल जाए तो मान्यता अनुसार जीवन में आपको कभी भी आर्थिक स्थिति से दो चार नहीं होना पड़ेगा.

Updated on: 09 Nov 2023, 04:19 PM

नई दिल्ली :

Dhanteras 2023: खुलने वाला है खजाने वाली देवी का दरबार. देश विदेश से खजाना लेने आएंगे लाखों भक्त. इस बार 5 लाख भक्तों को दिया जाएगा खजाना. इस साल भोले की नगरी काशी में धनतेरस की जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं. पहली बार धनतेरस के दिन काशी के मां अन्नपूर्णा मंदिर में माता की स्वर्णमयी प्रतिमा के दर्शन होंगे. मंदिर की ये मूर्ति बेशकीमती है. यही वजह है कि प्रशासन ने अभी से यहां की सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी कर दी है. 10 नवबंर से लोग यहां आना शुरु हो जाएंगे.  जब से खजाना बांटने की घोषणा की गयी है तब से श्रद्धालुओं के आने की तादाद बढ़ने वाली है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस बार 5 दिनों तक ये मंदिर खुला रहेगा. 

कहां बंटेगा खजाना 

मान्यता है कि जिस भी भक्त को ये खजाना मिलेगा उसे प्राप्त करने के बाद अगर वो उसे अपनी तिजोरी में रखता है तो उसे जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. देवी माता का साक्षात आशीर्वाद रूपी ये खजाना आपके जीवन में हर तरह की खुशियां लेकर आएगा. अगर आप भी इसे लेना चाहते हैं तो वाराणसी के पंचगंगा घाट में राम मंदिर घासी टोला के पास पहुंच जाएं. सिर्फ 5 लाख लोगों को ही ये खजाना मिलेगा. 

हर साल में सिर्फ धनतेरस के दिन ही माता का दरबार भक्तों के लिए खुलता है और माता भक्तों पर खजाना बरसाती हैं. लेकिन ये पहला मौका होगा जब 5 दिनों तक देवी माता के खजाने की वर्षा होगी. 

इस समय खजाना मिल गया तो रातोंरात बन जाएंगे धनवान 

इस साल धनतेरस के दिन 300 साल बाद ऐसा अनोखा संयोग बन रहा है जिस समय खजाना हाथ आने पर आप दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करेंगे. अगर इस शुभ मुहूर्त में आपके हाथों में ये खजाना लग गया तो मानिए आने वाली पूरी ज़िंदगी आपकी तिजोरी भरी रहेगी. खजाना पाने का सबसे शुभ मुहूर्त शाम को 5 बजे से 6.30 बजे के बीच का है. इस समय बृहस्पति की होरा होगी जिसमें कोई भी शुभ कार्य आपके जीवन को बदल देता है. 

तो आप भी अगर इस खजाने को पाने के इच्छुक हैं तो आज ही काशी यात्रा के लिए निकल जाएं, मंदिर में लंबी कतारों और घंटे इंतज़ार के बाद हो सकता है आपके हाथ भी ये खजाना लग जाए. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)