logo-image

Green Chili Remedies 2022 : मात्र एक हरी मिर्च से दूर होगी आर्थिक तंगी, आजमाएं ये कारगर उपाएं

हरी मिर्च जो हमारे खाने को स्वादिष्ट बनाने और सेहत के लिए काफी महत्त्वपूर्ण माना जाता है

Updated on: 09 Dec 2022, 12:51 PM

नई दिल्ली :

Green Chili Remedies 2022 : हरी मिर्च जो हमारे खाने को स्वादिष्ट बनाने और सेहत के लिए काफी महत्त्वपूर्ण माना जाता है. हम हरी मिर्च का प्रयोग सिर्फ खाने के लिए ही नहीं, बल्कि नजर दोष के लिए भी उपयोग करते हैं. घर के वास्तु दोष को ठीक करने के लिए हम हरी मिर्च का प्रयोग करते हैं. जिससे वास्तु दोष सही हो जाता है. क्या आप जानते हैं, हरी मिर्च बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है, जिससे हमारे ग्रह पर भी इसका असर पड़ता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में हरी मिर्च के कारगर उपायों के बारे में बताएंगे जिससे हमारे जीवन में आ रही बाधाओं से हमें मुक्ति मिलेगी और जीवन में हमेशा खुशहाली आएगी.

हरी मिर्च के ये कारगर उपाय, सारे दोष करेंगे दूर

1.नजर दोष से मुक्ति के लिए 
नजर दोष का मतलब नकारात्मक ऊर्जा से है, नजर दोष से व्यक्ति के जीवन में कई सारी परेशानियां उत्पन्न होती है, जिसे दूर करना बेहद जरूरी है, अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगी है, तो आप 7 हरी मिर्च लें, उन 7 हरी मिर्च को 7 बार उल्टी दिशा और 7 बार सीधी दिशा में अपने ऊपर घुमाएं और सड़क के किनारें फेंक दे. इससे आपको नजरदोष से मुक्ति मिलेगी. 

2.आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा
आप पैसे तो कमा रहे हैं,लेकिन पैसे बचा नहीं पाते हैं,तो ऐसे में आपको 3 हरी मिर्च अपने पर्स में रखना है, इससे आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी.

3.अगर नौकरी में आ रही है बाधा
अगर नौकरी में बाधा उत्पन्न हो रही है, तो ऐसे में आपको 4 हरी मिर्च लेना है और उसे किसी सुनसान जगह पर फेंक दें, इससे अगर आपके नौकरी में बाधा आ रही होगी, तो वह दूर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-Luckiest Zodiac Sign 2022 : साल 2023 में इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत, आपके पक्ष में होंगे सभी काम

4.वास्तु दोष करें दूर
अगर आपका काम बनते-बनते बिगड़ जाता है, तो सुबह कांच के गिलास में पानी लें और उसमें एक हरी मिर्च डाल दें, रात में उस गिलास की हरी मिर्च को निकालकर फेंक दें. इससे वास्तु दोष से आपको छुटकारा मिलेगा.