logo-image

Lock Remedies For Luck: अब ताला बनेगा बंद किस्मत की सुनहरी चाबी, बस एक बार कर लें ये उपाय

Lock Remedies For Luck: ताला हर चीज को बंद करने के काम आता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ताले के कई ऐसे हैरान कर देने वाले उपाय बताए गए हैं जो आपकी बंद किस्मत को न सिर्फ खोल सकते हैं बल्कि उसे चमका भी सकते हैं.

Updated on: 12 May 2022, 12:46 PM

नई दिल्ली :

Lock Remedies For Luck: ताला हर चीज को बंद करने के काम आता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ताले के कई ऐसे हैरान कर देने वाले उपाय बताए गए हैं जो आपकी बंद किस्मत को न सिर्फ खोल सकते हैं बल्कि उसे चमका भी सकते हैं. वास्तु और ज्‍योतिष शास्‍त्र में ताले का बड़ा महत्व बताया गया है. ताले का प्रयोग और उपाय आप ग्रहों की शांति के लिए कर सकते हैं. इतना ही नहीं, आप ताले के ऐसे कई उपाय कर सकते हैं, जो जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करने में आपकी मदद करते हैं. ताले के उपाय से कुंडली में शनि, राहु-केतु और शुक्र ग्रह के खराब प्रभाव को कम किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Parad Kada Benefits: इस धातु का कड़ा पहनने के फायदे चमत्कारी, बीमारियों से दिलाए आजादी

तकिए के नीचे ताला रखना
- अगर आपको रात में खराब सपने आते हैं या फिर भयभीत होकर आपकी नींद टूट जाती है, तो आपको रात में सोने से पहले अपनी तकिया के नीचे ताला रखना चाहिए. इस बात का विशेष ध्‍यान रखें कि ताला बंद होना चाहिए और ताले के साथ उसकी चाभी न रखें. ऐसा नियमित करने पर आपको लाभ नजर आएगा. 

- अगर आप किसी काम को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं, मगर उस काम को पूरा करने में बाधा आ रही है तो आपको रात में सोने से पहले एक ताला और उसकी चाबी अपने साथ तकिया के नीचे रख कर सोना चाहिए. ऐसा करने से जो बाधा आ रही है, वह या तो दूर हो जाती है या फिर आपको उसे दूर करने का समाधान मिल जाता है.  

शनिदेव को ताला अर्पित करें 
- अगर आपकी कुंडली में शनि कमजोर चला रहा है और इससे आपके जीवन में समस्‍याएं आ रही हैं, तो आप शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद साफ कपड़े पहन कर लोहे का बंद ताला शनिदेव के मंदिर में अर्पित करें.

- इस बात का ध्यान रखें कि ताला आप शुक्रवार को ही खरीद लें और ताला खरीदने के बाद आपको न तो उसे खोलना है न बंद करना है, आपको जैसा ताला मिला है वैसा ही शनिवार सुबह शनिदेव को अर्पित कर देना है.

यह भी पढ़ें: Dog Crying At Night Reasons: रात के समय घर के बाहर रो रहा है कुत्ता, इन कारणों की वजह से घट सकती है दुर्घटना

ताले से दूर होगी विवाह में आ रही बाधा 
- अगर किसी कन्या के विवाह में बाधा आ रही है, तो शुक्रवार की रात में एक पुराने ताले को खोल कर किसी ऐसे स्थान पर रख दें जहां आपको दोबारा न जाना पड़े. इसके बाद बिना पीछे मुड़े आपको उस स्थान से चले जाना है. 

- इस बात का ध्यान रखें कि ताला खुला हुआ होना चाहिए और उसकी चाबी आपको अपने पास ही रखनी चाहिए.

सही दिन खरीदें ताला 
- कभी भी आपको शनिवार और रविवार के दिन ताला नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि यह शनि का दिन होता है और शनिवार के दिन आपको लोहे और स्टील का सामान नहीं खरीदना चाहिए.

- ऐसा करने से आपका शनि कमजोर होता है. यदि आपको ताला खरीदना है, तो इसके लिए सबसे शुभ दिन शुक्रवार का है.  शुक्रवार को ताला घर लाने से देवी लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. 

यह भी पढ़ें: Pushpadant Bhagwan Aarti: पुष्पदंत भगवान की रोजाना करेंगे ये आरती, पीड़ाओं और पापों का होगा नाश

इन बातों का रखें ख्‍याल
- कभी भी जंग लगा हुआ ताला इस्तेमाल न करें. इस तरह का ताला आपके शनि ग्रह को कमजोर करता है.

- कोशिश करें कि ताला कभी हाथ से छूट कर जमीन पर न गिरे. ऐसा होना अपशगुन माना जाता है.

- कभी भी घर से बाहर निकलते वक्त बंद ताला न देखें. इससे आपके काम में बाधा आ सकती है.