logo-image

Lizard Gestures Gives Future Prediction: छिपकली के इशारे आपका भविष्य बिगाड़े- सुधारे, आने वाला कल दिखाता है ऐसे ऐसे नजारे

Lizard Gestures Gives Future Prediction: छिपकली को घर में देखना शुभ माना जाता है. छिपकली दिखने को धन में वृद्धि के तौर पर जाना जाता है. लेकिन सिर्फ छिपकली का दिखना ही नहीं बल्कि उसकी मुद्राएं भी बहुत कुछ कहती हैं.

Updated on: 21 Sep 2022, 11:07 AM

नई दिल्ली :

Lizard Gestures Gives Future Prediction: छिपकली को घर में देखना शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार, खास तौर पर दिवाली (Happy Diwali 2022) के दिन अगर छिपकली दिख जाए तो इसे माँ लक्ष्मी की कृपा समझा जाता है. छिपकली दिखने को धन में वृद्धि के तौर पर जाना जाता है. लेकिन सिर्फ छिपकली का दिखना ही नहीं बल्कि उसकी मुद्राएं भी बहुत कुछ कहती हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं छिपकली के हाव भाव से मिलने वाले संकेत किस बात की तरफ इशारा करते हैं. 

यह भी पढ़ें: Avoid Giving These Things To Kinnar: किन्नरों को ये चीजें दान करना बन सकता है आपके लिए तंगी और कंगाली का सबब

घर के मंदिर में छिपकली दिखना 
शास्त्रों के मुताबिक छिपकली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. वह सफाई पसंद होती है और इधर-उधर छिपे कीट पतंगों को खाकर घर की सफाई करती रहती है. ऐसे में अगर घर के मंदिर में आपको छिपकली दिख जाए तो समझ जाइए कि आपका कोई शुभ कार्य होने वाला है. पूजाघर में छिपकली का दिखना इस बात का संकेत होता है कि आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है और आपका घर खुशियों से भरने वाला है. 

नए मकान में मरी छिपकली दिखना 
नए घर या दुकान में प्रवेश करने पर आपको अगर वहां कोई छिपकली मरी हुई दिख जाए तो सतर्क हो जाएं. इसका अर्थ होता है कि निकट भविष्य में घर का मुखिया बीमार पड़ने वाला है, जिसका असर परिवार के सब सदस्यों पर होगा. इसी तरह छिपकली का मिट्टी में लोट-पोट दिखना भी अच्छा नहीं माना जाता. अगर आप ऐसा कोई मंजर देखें तो नए मकान-दुकान में प्रवेश से पहले वहां पर विधि-विधान से पूजा जरूर करवा लें, जिससे नकारात्मक ऊर्जा का असर काटा जा सके. 

छिपकलियों का लड़ते दिखना 
घर या ऑफिस में अगर आप छिपकलियों को आपस में लड़ता हुआ देखते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आपका किसी साथी के साथ झगड़ा होने वाला है. छिपकलियों का आपस में लड़ना गृह क्लेश का भी संकेत होता है. इस तरह का दृश्य दिखने पर धैर्य रखें और शांति के साथ उस वक्त को गुजारने की कोशिश करें. 

यह भी पढ़ें: इन 5 चमत्कारी चीजों से रूठे पितरों का मिलेगा आशीर्वाद, जानें...

पैरों पर छिपकली गिरना 
छिपकली रात के वक्त घर की दीवारों पर ज्यादा मूवमेंट करती है. उसकी पकड़ दीवार पर मजबूत होती है लेकिन वह कई बार नीचे भी गिर जाती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर छिपकली आपकी दाहिनी एड़ी या दाहिने पैर पर गिरे तो इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही यात्रा पर जाने वाले हैं और आपको इसका लाभ होगा. वहीं बायीं एड़ी या बायें पैर पर छिपकली गिरने का अर्थ घर में क्लेश या बीमारी का आगमन होता है. 

छिपकलियों का ऐसे दिखना 
अगर आप सपने में छिपकली से डरते हुए, उसे मारते हुए या रेंगते हुए देखते हैं तो यह अपशकुन माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपको निकट भविष्य में बीमारी या आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. सपने में छिपकली का आपके ऊपर हमला या कीड़े-मकोड़े खाते हुए देखना भी अच्छा नहीं माना जाता. यह भविष्य में आपके किसी परेशानी में पड़ने का इशारा होता है.