logo-image

Laung Ke Upay: मेहनत करने के बाद भी नहीं मिल रही है सफलता, तो लौंग से करें ये अचूक उपाय

हम घर में लौंग का इस्तेमाल पूजा-पाठ,घर को सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण करने के लिए करते हैं.

Updated on: 20 Nov 2022, 05:51 PM

नई दिल्ली :

Laung Ke Upay : हम घर में लौंग का इस्तेमाल पूजा-पाठ,घर को सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण करने के लिए करते हैं. वास्तु शास्त्र में ग्रहों की चाल को शांत करने के लिए भी लौंक का इस्तेमाल किया जाता है, सेहत के लिहाज से बात करें, तो लौंग हमारे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है.वहीं धन वृद्धि करनी हो, घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए भी हम लौंग का इस्तेमाल करते हैं. तो ऐसे आज हम जानते हैं कि लौंग के खास उपायों के बारे में जिसे करने से आपको संकटों से मुक्ति मिलेगी, सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी.वहीं अगर आप मेहनत करते तो हैं, मगर आपको सफलती नहीं मिल रही है.

लौंक से करें ये अचूक उपाय
- अगर आपके जीवन में राहु-केतु की चाल का बूरा असर पड़ रहा है, तो ऐसे में आपको प्रभाव को कम करने के लिए शनिवार को लौंग का दान जरूर करना चाहिए.इससे प्रभाव से बचा जा सकता है. 
-अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो मुंह में लौंग लेकर तब घर से निकले, इससे आपके सारे काम बनेंगे और आपका दिन अच्छा बितेगा. 
-आप कितनी भी मेहनत कर लें, मगर आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में सरसों के तेल में दो लौंग डालकर उनकी आरती करनी है, ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होगी. 
-अगर आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को फूल के साथ दो लौंग उनकी प्रतिमा पर अर्पित करना है, इससे आपके सारे बिगड़े काम बनेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आ जाएगा. 

ये भी पढ़ें-Vastu Tips: अगर घर में लगाई ऐसी तस्वीरें, तो टूटेगा दुखों का पहाड़

-घर का वातावरण अगर आपको नकारात्मक दिखाई दे, तो ऐसे में आपको रविवार के दिन लौंग का हवन करना चाहिए, इससे नकारात्मक ऊर्जा का आप पर कभी प्रभाव नहीं पड़ेगा.