logo-image
लोकसभा चुनाव

Lakshmi Narayan Yog 2024: लक्ष्मी नारायण योग से इन 5 राशियों की कटेगी चांदी, मिलेगा कई गुना ज्यादा लाभ

Lakshmi Narayan Yog 2024: ज्योतिष की मानें तो 14 जून को लक्ष्मी नारायण योग के बनने से इन 5 राशियों को बहुत फायदा मिलेगा. जानिए कौन सी हैं ये लकी राशियां. साथ ही जानें लक्ष्मी नारायण योग क्या होता है.

Updated on: 13 Jun 2024, 07:20 PM

नई दिल्ली:

Lakshmi Narayan Yog 2024: ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों और उनके राशि परिवर्तन का विशेष महत्व बताया गया है. ज्योतिष की मानें तो सभी ग्रह अपने समय के अनुसार अपनी चाल बदलते हैं, जिसका असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है. इन्हीं ग्रह में से एक बुध और शुक्र है. जून में ये दोनों ग्रह (Planet Transit) मिलकर लक्ष्मी नारायण योग बनाने जा रहे हैं. जी हां, 14 जून को बुध ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं. ऐसे में इस राशि में लक्ष्मी नारायण का निर्माण होगा. बता दें कि जब कुंडली में बुध और शुक्र एक ही राशि में होते हैं तब लक्ष्मी नारायण योग बनता है. इस योग की बनने की वजह से कुछ राशि वाले जातकों को शुभ फल मिलेगा.आइए जानते हैं कौन सी हैं वो लकी राशियां. 

लक्ष्मी नारायण योग का इन राशियों पर होगा असर (Lakshmi Narayan Yog 2024)

1. मेष राशि 

मेष राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने की वजह से आपके जीवन में कई अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. अगर आपने कहीं निवेश किया था तो उसमें आपको जमकर लाभ मिलेगा. नौकरी खोज रहे लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. मानसिक परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा. 

2. कन्या राशि

लक्ष्मी नारायण योग आपके जीवन में करियर से जुड़ी परेशानियों को दूर करेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है. लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे. बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

3. तुला राशि 

तुला राशि वाले जातकों को लक्ष्मी नारायण योग से बहुत लाभ मिलने वाला है. ये योग आपके जीवन में नई ऊर्जा लेकर आएगी. परिवारवालों के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने मिल सकती है. 

4. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए लक्ष्मी नारायण शुभ साबित होगा. मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. पार्टनर के साथ अच्छा समय बीताएंगे. आय में वृद्धि देखने को मिलेगी. 

5. कुंभ राशि

लक्ष्मी नारायण योग से कुंभ राशि वाले जातकों के आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. धन धान्य में वृद्धि होगी. इस दौरान भाग्य भरपूर साथ मिलेगा. करियर में सफलता मिलेगी. निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अच्छा है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)