logo-image

Maa Lakshmi Ke Upay: पैसे नहीं टिकते तो आज ही करें ये उपाय, माता लक्ष्मी देंगी वरदान

Maa Lakshmi Ke Upay: माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए आपको उनकी पूजा अर्चना करनी चाहिए और कुछ विशेष उपाय भी अगर आप करते हैं तो इससे आपके जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती

Updated on: 22 Nov 2023, 09:54 AM

नई दिल्ली :

Maa Lakshmi Ke Upay : दिवाली से पहले जेब में पैसा टिकाने वाले चमत्कारी उपायों के बारे में जान लें. अगर आप समय रहते माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने वाले ये उपाय करेंगे तो जीवन में कभी आर्थिक तंगी का आमना सामना नहीं करना पड़ेगा. घर में सुख समृ्द्धि बनी रहेगी और जिन भी समस्याओं से आप परेशान हैं वो भी दूर होंगी. अगर आपके घर में आए दिन कोई ना कोई बीमार रहता है तो ये उपाय आपकी इस परेशान को दूर करने में भी मदद करेंगे. इतना ही नहीं सौभाग्य से जीवन में ऐसी बरकत होगी कि आप दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करने लगेंगे. 

सुख समृद्धि पाने का उपाय

रोज शाम को तुलसी पौधे के नीचे घी का दीपक जलाकर ऊं वासुदेवाय नमः मंत्र की 2 माला का जाप करें. इसको करने से श्री कृष्ण की असीम कृपा बनी रहती है और घर में सुख व समृद्धि बनी रहती है.

लक्ष्मी की कृपा पाने का उपाय 

दक्षिणावर्ती शंख से श्री कृष्ण जी का अभिषेक करने से घर में रोग का नाश होता है और लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है. 

हर वीरवार को पूजा करने के बाद पीला अनाज दान करने से हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

धन नहीं टिकता ? 

जिनके पास धन नहीं रूकता या फिर आर्थिक समस्या बनी रहती है. शुक्रवा र की रात 12 बजे अकेले में लाल कपड़े पहनकर बैठ जाएं. अपने सामने 10 लक्ष्मी की कौड़ियों को रखकर तेल का दीपक जलाएं. हर कौड़ी को सिन्दूर में रंगकर रख लें, उसके बाद हकीक की माला से ऊॅ ह्रीं श्रीं श्रि यै फट मंत्र की 5 माला जाप करें. जप पूरा करने के बाद पूजा में रखी कौड़ियों को धन रखने के स्थान पर रख दें. ऐसा करने से पैसा रूकने लगता और आर्थिक स्थिति में मजबूती आती है.

पैसों की कभी कमी नहीं होगी

पूजा करते समय मंदिर में कुछ पैसे रखें. पूजा करने के बाद ये पैसे अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा.

समस्याएं दूर करने वाला उपाय

जिन लोगों के जीवन में लगातार समस्याएं आ रही है. वो लोग 'कृष्णः शरणं मम' मंत्र का लगातार जाप करें.

घर की अशांति दूर करने का उपाय

घर में आये दिन कोई बीमार रहता है या फिर अशान्ति का माहौल बना रहता है तो आप 'क्लीं ऋषि केशा य नमः ' मंत्र का कम से कम 108 बार यानि एक माला जाप करें लाभ होगा.

सौभाग्य दिलाने वाला उपाय

महिलायें अपना सौभाग्य बढ़ा ने के लिए “ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीकृष्णाय गोविंदाय गोपीजन वल्लभाय श्रीं श्रीं श्री” मंत्र की कम से 51 माला का जाप करें. आपके साथ-साथ आपके घर का सौभाग्य भी मजबूत होगा.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)