logo-image

Face Shape Prediction: अगर चेहरे का है ऐसा आकार, होता है गुस्सैल स्वभाव और लुटाते हैं प्यार

चेहरे की आकृति (Face Shape Prediction) से लोगों के चरित्र, व्यक्तित्व और भविष्‍य का आकलन किया जाता है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि अलग-अलग आकार का चेहरा कैसे व्यक्तित्व को दर्शाता है और आपके बारे में क्या (face shape characteristics) बयां करता है.

Updated on: 09 May 2022, 10:00 AM

नई दिल्ली:

चेहरा (Prediction by Face Shape in hindi) आपके मन के साथ-साथ आपकी किस्मत का भी आईना भी होता है. इसलिए, कहा जाता है कि चेहरे को पढ़कर उसके बारे में जाना जा सकता है. चेहरे की आकृति से लोगों के चरित्र, व्यक्तित्व और भविष्‍य का आकलन किया जाता है. आपके चेहरे का आकार आपके बारे में बहुत कुछ बता जाता है. इससे आपको अपने व्यक्तित्व (Prediction by Face Shape) और भविष्य के बारे में पता चलता है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि अलग-अलग आकार का चेहरा कैसे व्यक्तित्व को दर्शाता है और आपके बारे में क्या-क्या (ace shape characteristics) बयां करता है.    

यह भी पढ़े : Padamprabhu Bhagwan Aarti: पद्मप्रभु भगवान की करेंगे ये आरती, दुलर्भ कार्य होंगे सरल और सिद्धि की होगी प्राप्ति

चौकोर चेहरा 
जिन लोगों का चेहरा चौकोर होता है. वो लोग बहुत ही ज्‍यादा तेज, फुर्तीले और महत्वकांक्षी होते हैं. ये लोग अपने सपनों को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है. इसके अलावा ये दूसरे लोगों पर भी बहुत आसानी से अपना इम्प्रैशन जमा सकते हैं. इनके इरादे पक्के होते हैं. ये विद्रोही रूप भी अख्तियार कर सकते हैं. ये लोग आसानी से कंफ्यूज भी नहीं होते हैं. ये लोग काफी बुद्धिमान होते हैं. ये लोग बड़ी-बड़ी परेशानियों को दूर करने क्षमता रखते हैं. इनमें लीडरशिप क्वालिटी होती है. चौकोर चेहरे वाले भाग्यवान (square face shape personality) होते हैं.   

गोलाकार चेहरे 
गोलाकार चेहरे वाले लोग बहुत ही भावुक स्वभाव के होते हैं और जिससे भी प्यार करते हैं उसके लिए सब कुछ करने को तैयार रहते हैं. अगर आपको किसी सच्चे साथी कि तलाश हो तो अभी से गोलाकार चेहरे वाले कि तलाश में जुट जाएं. इसके अलावा सुंदरता के लिहाज से भी गोलाकार चेहरे को सबसे खूबसूरत (round face shape personality) माना जाता है.  

यह भी पढ़े : Padamprabhu Bhagwan Chalisa: पद्मप्रभु भगवान की पढ़ेंगे ये चालीसा, भागेंगे भूत-प्रेत और संसार-चक्र से जाएंगे तर

तिकोना चेहरा 
जिन लोगों का चेहरा तिकोना होता है, वे लोग खास तौर से रचनात्मक होते हैं. इसके अलावा ये लोग बुद्धिमान भी होते हैं और साथ-साथ उन्‍हें बहुत जल्द गुस्सा भी आ जाता है. ज्यादातर ऐसे लोगों का दुबला-पतला (triangle face shape personality) होता है. 

अंडाकार चेहरा  
जिन लोगों का चेहरा ओवल शेप यानी की अंडाकार आकार का होता है. ये लोग कलात्मक प्रवृत्ति के होते हैं. इसके साथ ही उनकी पर्सनालिटी भी काफी अट्रैक्टिव होती है. ये लोग सबके बीच अपनी अलग पहचान बना लेते हैं. लेकिन, ये लोग सेहत के मामले में कमजोर होते हैं और जल्‍दी बीमार पड़ जाते हैं. ये लोग मानसिक तौर पर भी कमजोर होते हैं. हालांकि उनमें लीडरशिप क्वालिटीज भी होती हैं. इसके साथ ही ये अपनी जिंदगी में बहुत-सी उपलब्धियां हासिल (oval face shape characteristics female) करते हैं.  

यह भी पढ़े : Kuber Mantra Upay: कुबेर के इन प्रभावशाली मंत्रों का करेंगे जाप, बेशुमार धन के बनेंगे मालिक और कृपा होगी प्राप्त

लंबा चेहरा 
लंबे चेहरे को लॉन्ग शेप फेस भी कहते हैं. यदि आपका चेहरा लंबा और पतला है तो आप फिजिकली एक्टिव रहेंगे. इन लोगों को व्यवस्थित ढंग से रहना पसंद होता है. ये लोग अपने अडिग स्वभाव के कारण कई बार आलोचनाओं का शिकार हो जाते हैं. हालांकि, ये लोग खुद को हर तरह की परिस्थिति में बेहतर साबित करने की क्षमता (oblong face shape personality) रखते हैं.