logo-image

Budhwar Special Upay: बुधवार को करें ये चमत्कारी और खास उपाय, गणेश जी की कृपा पाएं

ये वैशाख के महीने का चौथा बुधवार (budhwar ke upay) है. बुधवार को यदि कुछ उपाय (budhwar ke totke aur upay) किए जाएं तो भगवान गणेश जी की कृपा पाई जा सकती है. माना जाता है कि बुधवार को विध्नहर्ता यानी भगवान गणेश जी की पूजा करने से विशेष लाभ होता है.

Updated on: 11 May 2022, 07:36 AM

नई दिल्ली:

ये वैशाख के महीने का चौथा बुधवार (budhwar ke upay) है. बुधवार का संबंध बुध ग्रह के साथ-साथ भगवान शिव जी के पुत्र भगवान गणेश जी से होता है. ये दिन विध्नहर्ता को समर्पित होता है. शास्त्रों में ऐसे कई उपाय (budhwar ke upay totke) हैं जो गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को किए जाते हैं. बुधवार को यदि कुछ शास्त्रीय उपाय (budhwar ke totke aur upay) किए जाएं तो भगवान गणेश जी की कृपा पाई जा सकती है. माना जाता है कि बुधवार को विध्नहर्ता यानी भगवान गणेश जी की पूजा करने से विशेष (budhwar ke achuk upay) लाभ होता है.  

यह भी पढ़े : Badrinath Temple Unknown Facts: बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर कर रहे हैं जाने की तैयारी, जान लें इससे जुड़ी कुछ रोचक बातें

बुधवार को करें ये उपाय (budhwaar ke upay)

बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर जाएं. वहां श्री गणेश को हरी दूर्वा चढ़ाएं. 

इसके साथ ही बुधवार को गाय को हरी घास (budhwar upay) खिलाएं. 

यह भी पढ़े : Kedarnath Dham Yatra 2022 Upay: केदारनाथ धाम की यात्रा पर जाने से पहलें कर लें ये उपाय, विपत्तियों का होगा नाश और दूर होंगी सारी समस्याएं

इस दिन गणेशजी को सिंदूर अर्पित करें. सिंदूर चढ़ाने से समस्त परेशानियां दूर होकर सभी समस्याओं का समाधान होता है. 

गणेश जी को मूंग के लड्डुओं का भोग चढ़ाकर हर तरह की परीक्षा में पास होने के लिए (budhwar lord ganesh upay) प्रार्थना करें.