logo-image

Palmistry: जिन महिलाओं की भरी होती है इन शुभ निशानों से हथेली, वो होती हैं बहुत भाग्यशाली

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में कुछ ऐसे निशान, चिन्‍हों के बारे में बताया जाता है, जिनका हाथ में होना बेहद शुभ होता है. जिन लोगों के हाथ में ये निशान होते हैं वे लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. ये लोग लाइफ में हर सुख और सम्‍मान पाते हैं.

Updated on: 07 Mar 2022, 02:41 PM

नई दिल्ली:

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में कुछ ऐसे निशान, चिन्‍हों के बारे में बताया जाता है, जिनका हाथ में होना बेहद शुभ होता है. जिन लोगों के हाथ में ये निशान होते हैं वे लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. ये लोग लाइफ में हर सुख और सम्‍मान पाते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ शुभ निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका महिलाओं के हाथ (lucky symbols in girl hand) में होना उनके सौभाग्‍यशाली होने की बड़ी निशानी होते हैं. ये निशान (lucky sign in hand) उन्‍हें खूब धन-संपदा, सुख, अच्‍छा परिवार, सफलता-सम्‍मान दिलाते हैं. वे महारानी की तरह जीवन जीती हैं.

यह भी पढ़े : Amalaki Ekadashi 2022: आमलकी एकादशी का जानें शुभ मुहूर्त, कथा और पूजा विधि, व्रत रखने से होगी मोक्ष की प्राप्ति

जिस लेडी के हाथ में कमल या मछली की शेप बनती है. उसे अपनी लाइफ में हर सुख मिलता है. उसकी लाइफ में कभी किसी चीज की कमी (signs of lucky woman for husband) नहीं रहती. 

यदि किसी लेडी की हथेली गुलाबी या हल्की लालिमा लिए हो, इसके साथ ही हाथ में स्वस्तिक का निशान बने, तो ऐसी लेडीज बेहद सौभाग्‍यशाली (Female Special Palm Sign) होती हैं. ये गरीब घर में पैदा हों या गरीब घर में इनकी शादी हो तो वहां कुछ ही टाइम में पैसे का अंबार लग जाता है.

यह भी पढ़े : Meen Sankranti 2022: मीन संक्रांति का जानें धार्मिक महत्व और शुभ मुहूर्त, नेगेटिविटी होगी दूर

लेडीज की हथेली में शंख, चक्र या पद्म का चिन्ह होना बहुत शुभ होता है. ऐसी लेडीज के बच्‍चे बड़े ऑफिसर बनते हैं या किसी भी फील्ड में ऊंचा पद पाते हैं और राजा जैसी लाइफ (auspicious signs palmistry) जीते हैं.

यदि लेडीज के हाथ में त्रिभुज या धनुष जैसा निशान हो तो वो लेडीज भी बहुत लकी होती है. उसे लाइफ में सारी खुशियां मिलती हैं.

जिन लेडीज के हाथ में रथ या ध्वजा का चिन्ह होता है तो उनके पति किसी बड़े पद पर होते हैं. आमतौर पर ऐसी लेडीज के पति प्रशासनिक अधिकारी होते हैं.