logo-image

शरीर के इस हिस्से पर छिपकली का गिरना लाता है अपार सम्पत्ति, बालों के गिरने से होती हैं अशुभ घटनाएं

छिपकली का आपके शरीर पर गिरना अशुभ और शुभ दोनों माना जाता है. तो चलिए जानते हैं शरीर के किस हिस्से पर छिपकली का गिरना क्या संकेत देता है.

Updated on: 06 Mar 2022, 10:28 AM

नई दिल्ली :

घर की दीवारों पर अकसर छिपकलियों को दौड़ते-भागते तो सभी ने देखा होगा. आपस में लड़ाई करते या फिर चलते हुए गिर जाती हैं. कई बार ऐसा होता है कि दीवारों पर दौड़ती छिपकलियां अचानक से हमारे ऊपर गिर जाती हैं. शास्त्रों में छिपकली से जुड़े कई शगुन-अपशगुन के बारे में बताया गया है. छिपकली का शरीर के अंगों पर गिरना कई संकेत देता है. ऐसे में कुछ संकेत धन लाभ की ओर इशारा करते हैं, जबकि कुछ अशुभ साबित होते हैं. आइए जानते हैं छिपकली के गिरने के इन संकेतों (Lizard Prediction) के बारे में.  

 यह भी पढ़ें: Palmistry: संतान रेखा हाथ में होती है इस जगह, शुभ या अशुभ की जान लें वजह

छिपकली के शगुन और अपशगुन संकेत
- घर में छिपकली की लड़ाई का दिखना शुभ नहीं होता. ऐसा अगर हुआ है तो यह परिवार या मित्रों के लड़ाई की संभावना की ओर संकेत करता है. इतना ही नहीं, किसी खास व्यक्ति से भी विवाद आदि हो सकता है. 

- खाना खाते समय छिपकली की आवाज का सुनाई देना किसी बड़ी खुशखबरी की ओर इशारा करता है. 

- छिपकली लड़ते समय माथे या सिर पर गिर जाए, तो इसे शुभ माना जाता है. ये इस बात का संकेत देता है कि बहुत जल्द बड़ा धन लाभ होने वाला है. 

- छिपकली के बालों का गिरना अनिष्टता की ओर इशारा करता है. ये भविष्य में किसी अशुभ घटना घटने की ओर संकेत देता है. 

- छिपकली के किसी व्यक्ति की गर्दन पर गिरना सम्मान में वृद्धि की ओर संकेत करता है. वहीं, गाल पर छिपकली गिरने से किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. 

- मान्यता है कि छिपकली के दाएं गाल पर गिरने से सुख-सुविधाओं की पूर्ति होती है. साथ ही, उसके जीवन में धन से जुड़ी समस्या नहीं रहती है.