logo-image

Jyotish Shastra: 2024 में राशि अनुसार घर खरीदने के योग कब बनेंगे जानिए

Jyotish Shastra: क्या आप किराये के मकान में रहते हैं? क्या आपके पास अपना मकान नहीं है? तो 2024 में ये तीन ग्रह एक साथ आएंगे और कुछ राशियों के सपने पूरे करेंगे. जाने कौनसी हैं वो राशियां

Updated on: 17 Mar 2024, 12:37 PM

नई दिल्ली :

Jyotish Shastra: वैदिक ज्योतिष में घर खरीदने के योग की बात की जाती है, जो व्यक्ति के जीवन में स्थिरता और समृद्धि को लेकर मदद कर सकते हैं. कुछ योग जो घर खरीदने का संकेत देते हैं सबसे पहले वो जान लें. लग्नेश का और 4वें घर के स्वामी का संयोग, 4वें, 7वें और 10वें घरों के स्वामी के बीच संयोग, लग्नेश और 4वें घर के स्वामी के में कोई शुभ योग. केंद्रीय स्थानों में नवम और धन भावों के स्वामी के संयोग और लग्नेश और चन्द्रमा के मध्य में संयोग अगर शुभ हो तो ऐसे जातक अपना घर उस समय में जरूर बनाते हैं. साल 2024 में राशियों के अनुसार ये सुख किन जातकों को और कब होने वाला है ये जान लें. 

2024 में, कुछ राशियों के लिए घर खरीदने के योग विशेष रूप से अनुकूल होंगे:

1. वृषभ: वर्ष की शुरुआत में गुरु और शुक्र ग्रह की कृपा से घर खरीदने के योग बनेंगे. अप्रैल से जून तक का समय सबसे अनुकूल होगा. सितंबर और अक्टूबर में भी घर खरीदने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं.

2. मिथुन: मार्च से मई तक का समय घर खरीदने के लिए सबसे अनुकूल होगा. गुरु और शनि ग्रह की कृपा से आपको अच्छी डील मिल सकती है. नवंबर और दिसंबर में भी घर खरीदने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. 

3. कर्क: जून से अगस्त तक का समय घर खरीदने के लिए सबसे अनुकूल होगा. गुरु और बुध ग्रह की कृपा से आपको अपनी पसंद का घर मिल सकता है. जनवरी और फरवरी में भी घर खरीदने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं.

4. सिंह: सितंबर से नवंबर तक का समय घर खरीदने के लिए सबसे अनुकूल होगा. सूर्य और मंगल ग्रह की कृपा से आपको अच्छी डील मिल सकती है. मार्च और अप्रैल में भी घर खरीदने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं.

5. कन्या: नवंबर से दिसंबर तक का समय घर खरीदने के लिए सबसे अनुकूल होगा. बुध और शुक्र ग्रह की कृपा से आपको अपनी पसंद का घर मिल सकता है. मई और जून में भी घर खरीदने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. 

व्यक्तिगत स्तर पर, घर खरीदने के योग कई अन्य कारकों पर भी निर्भर करते हैं, जैसे कि ग्रहों की स्थिति, व्यक्ति की जन्मकुंडली, और आर्थिक स्थिति. सलाह है कि आप घर खरीदने का निर्णय लेने से पहले किसी ज्योतिषी से सलाह लें. वैसे यह भी ध्यान रखें कि घर खरीदने के लिए 2024 का पूरा साल अनुकूल नहीं होगा. कुछ समय ऐसे भी होंगे जब घर खरीदने से बचना चाहिए. इन समयों के बारे में जानने के लिए, आप किसी ज्योतिषी से सलाह ले सकते हैं. यह सिर्फ़ कुछ उदाहरण हैं, और वैदिक ज्योतिष में और भी कई अन्य योग हो सकते हैं जो घर खरीदने की स्थिति को दर्शाते हैं. इन योगों का ध्यान रखकर व्यक्ति उचित समय पर अच्छा और सुखद घर खरीद सकता है.

यह भी पढ़ें: Braj ki Holi: क्या है ब्रज की होली का इतिहास और महत्व, जानें यहां

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)