logo-image

Dog Astrology: कुत्ता पलने के ज्योतिषी फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे आप, ये ग्रह दोष होते हैं दूर

Dog Astrology:

Updated on: 31 Jul 2023, 01:30 PM

नई दिल्ली:

Dog Astrology: घर में पालतू जानवर हो तो वो आपके घर के किसी सदस्य से कम नहीं होगा. खासकर कुत्ता, कहते हैं कुत्ता सबसे फवादार जानवर होता है. आप उसे जितना प्यार करते हैं उससे कई गुना ज्यादा वो आपसे प्यार करता है. कोई आपको परेशान करे तो वो उसका जीना मुश्किल कर देता है. लेकिन इसके अलावा भी घर में कुत्ता पालने के कई फायदे हैं. ये आपकी कुंडली के ग्रह दोष दूर करने में भी आपकी मदद करता है. अगर आपके घर में कुत्ता है तो आपने गौर किया होगा कि पहले के मुकाबले आपकी समस्याएं कम हैं. अगर नहीं हैं तो आप कुत्ता पालने के ये ज्योतिषी फायदे जानने के बाद आज ही उसे एडोप्ट कर लेंगे. तो आइए जानते हैं घर में कुत्ता पालने के ज्योतिषी फायदे 

मंगल ग्रह को शांत करने में सहायक

कुत्ता मंगल ग्रह (Mars) के प्रतीक होता है और इसे शांत करने में मदद करता है. मंगल ग्रह के दोष को कम करने से व्यक्ति को साहस, उत्साह, और स्वाधीनता मिलती है. अगर आपके घर में आप इसे सभी सुख सुविधाओं के साथ रखते हैं तो इससे आपको फायदा होता है. कुंडली में आपका मंगल ग्रह मजबूत होता है और आपको इस ग्रह के शुभ फल मिलने लगते हैं. 

काला कुत्ता पालने के फायदे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,  घर में कुत्ता पालने से शनि और राहु, केतु ग्रहों को शांत रखने में मदद मिलती है. खासकर घर में अगर आपने काले रंग का कुत्ता पाला है तो इससे आपको विशेष लाभ होते हैं. घर में नेगेटिविटी नहीं आती और घर को किसी की बुरी नज़र भी नहीं लगती. 

शनिदेव की विशेष कृपा पाने के लिए आप अगर अपने घर में कुत्ता नहीं भी पाल सकते तो आप कुत्तों की सेवा करें. उन्हें समय पर भोजन, दूध और पानी दें. इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आप पर उनकी कृपा होने लगती है. जिस वजह से आपके जीवन के संघर्ष कम होने लगते हैं. 

जीवन में आर्थिक परेशानियां हों, संतान सुख ना हों तो काल भैरव की सवारी कुत्ते को तेल से चुपड़ी रोटी खिलानी चाहिए. जो लोग जानवरों से प्रेम करते हैं उन पर भगवान कृपा करते हैं. 

सेहत और स्वास्थ्य को सुधारने में मदद

कुत्ता रोज़ाना व्यायाम करने और खुश रहने के लिए प्रोत्साहित करता है। इससे व्यक्ति की सेहत और स्वास्थ्य को सुधारने में मदद मिलती है।

सामाजिक और मानसिक समृद्धि

कुत्ते के साथ समय बिताना सामाजिकता और मानसिक समृद्धि को बढ़ाता है। कुत्ता व्यक्ति को सच्चे प्रेम और स्नेह का अनुभव करता है, जिससे उनका मानसिक स्थिति बेहतर होता है.

रक्षा के लिए सहायक

कुत्ता उच्च रक्षा गुण रखता है और अपने मालिक की रक्षा करने में सक्षम होता है। इससे व्यक्ति को सुरक्षा और संरक्षण का भरपूर समर्थन मिलता है.

यह भी पढ़ें: लाल चीटियां भगाने का घरेलू नुस्खा, जड़ से खत्म हो जाएगा चीटियों का आतंक

शुभ विचारों को प्रोत्साहित करने में सहायक

कुत्ते के साथ समय बिताने से व्यक्ति की मनःशक्ति में सकारात्मक बदलाव होता है। इससे उनके दिमाग में शुभ विचार आते हैं और वे जीवन में सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ते हैं।

कुत्तों को देखकर कभी भी दुदकारने की गलती ना करें, उन्हें पैर या डंडा ना मारें. इससे आप अपने ग्रहों को रुष्ट करते हैं और इसके बुरे परिणाम आपको भोगने पड़ते हैं. . ध्यान दें कि ये फायदे ज्योतिषीय सुझाव हैं और व्यक्ति के व्यक्तिगत परिस्थितियों पर भी निर्भर करते हैं. कुत्ते को पालने से पहले आपको इस निर्णय को सोच-विचार करना चाहिए और उचित देखभाल और प्रेम से उनकी देखभाल करना आवश्यक होता है. अगर आप उनका ठीक से पालन पोषण कर सकते हैं. आपके दिल में उनके लिए प्रेम है तभी उन्हें आप पालें. 

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ जुड़े रहिए