logo-image

Shivling Gupt Upay: शिवलिंग के पास रात को करें ये गुप्त उपाय, शुभ फल की प्राप्ति और धन पाएं

ज्योतिष शास्त्र ने मनोकामना पूर्ति हेतु शिवलिंग को लेकर कुछ गुप्त उपाय (Shivling Gupt Upay) बताए गए हैं. इन उपायों को करने से लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि आती है. इसके साथ ही महालक्ष्मी की कृपा से ये उपाय बहुत कारगर माने जाते हैं.

Updated on: 08 May 2022, 11:15 AM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में शिवलिंग की पूजा (Shivling Puja) करने को बहुत अधिक महत्व दिया गया है. शिवलिंग की पूजा कई प्रकार से की जाती है. शिवलिंग पर जलाभिषेक, दूध का अभिषेक, बेलपत्र आदि चढ़ाकर कर शिव भगवान की पूजा की जाती है. शिव की पूजा के लिए सोमवार का दिन निर्धारित है. संकल्प, संयम और नियमानुसार शिव की पूजा करने पर मनोवांछित फल प्राप्त होता है. शिवलिंग की पूजा से भगवान शिव (lord shiva) प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. माना जाता है कि शिवलिंग पर एक लोटा जल और एक बेल पत्र चढ़ा देने मात्र से ही भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं.

यह भी पढ़े : Dharmnath Bhagwan Aarti: धर्मनाथ भगवान की रोजाना करेंगे ये आरती, सांसारिक बंधनों से मिलेगी मुक्ति

शिवलिंग (secret remedies of shivling) पर जलाभिषेक करना, बेल पत्र, दूध, भांग जैसी चीजें अर्पित करने के बारे में तो ज्यादातर लोगों को जानकारी होती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र ने मनोकामना पूर्ति हेतु कुछ गुप्त उपाय (shivling puja upay) भी बताए गए हैं. इन उपायों को करने से लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि आती है. इसके साथ ही महालक्ष्मी की कृपा से धन प्राप्ति के लिए किए गए ये उपाय बहुत कारगर माने जाते हैं. तो, चलिए आपको उन गुप्त उपायों (Jyotish Upay 2022) के बारे में बताते हैं.  

यह भी पढ़े : Narsimha Jayanti 2022 Katha: नरसिंह जयंती की अनोखी कथा में छिपी है भगवान विष्णु की भक्ति और भयंकर छल

समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए 

पौराणिक मान्यता के अनुसार रात के समय जब अंधेरा होता है तब शिवलिंग को प्रकाशित किया जाए तो, शिवजी अत्यंत प्रसन्न हो जाते हैं और भोले शंकर के प्रसन्न होने पर सभी देवी-देवता स्वयं प्रसन्न हो जाते हैं. इसके साथ ही व्यक्ति के जीवन में धन-समृद्धि आने के साथ ही समस्त समस्याओं का अंत होता है. यदि इस उपाय को नियमपूर्वक किया जाए तो मां महालक्ष्मी की कृपा तो प्राप्त होती ही है. इसके साथ ही आपकी कुंडली के सभी ग्रह दोष दूर हो जाते हैं. 

धन प्राप्ति के लिए
अगर आप आर्थिक समस्या से परेशान हैं और धन लाभ चाहते हैं. तो, रात के समय शिवलिंग के पास एक दीपक जलाएं. नियम के अनुसार 41 दिन तक लगातार अगर रात के समय शिवलिंग के समीप जाकर सच्चे मन से भगवान शिव की प्रार्थना करके घी का दीपक जलाया जाए तो  घर धन-धान्य से परिपूर्ण हो जाता है और व्यक्ति की सभी आर्थिक समस्याओं का (upay for money) नाश होता है.  

यह भी पढ़े : Sita Navami 2022 Stotra and Stuti: सीता नवमी के दिन पढ़ें ये स्तोत्र और स्तुति, कष्टों का होगा अंत और धन-दौलत की कभी नहीं होगी कमी

पितृ दोष का प्रभाव कम करने के लिए 
यदि किसी पर पितृ दोष का प्रभाव है, जिसकी वजह से तरक्की नहीं हो रही है और वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा है तो, उसे सोमवार की शाम को कच्चे चावल में काले तिल मिलाकर दान करना चाहिए. माना जाता है कि इस उपाय से घर में धन-धान्य के भंडार भरे रहते हैं.  

शुभ फल की प्राप्ति के लिए
अगर आप भगवान शिव से मनोवांछित फल प्राप्त करना चाहते हैं तो, मध्य रात्रि में करीब 11 से 12 बजे के बीच भगवान भोलेनाथ की शिवलिंग के निकट जाकर दीपक जलाएं और साथ ही बेलपत्र चढ़ाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से अपार धन-संपत्ति एवं ऐश्वर्य के साथ शुभ फल की प्राप्ति होती है.