logo-image

Shaniwar Ke Upay: शनिवार को करेंगे ये सरल और अचूक उपाय, शनिदेव करेंगे दुखों का अंत

आज शनिवार का दिन शनिदेव (Shaniwar Upay on Saturday) को समर्पित होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे शनिदेव प्रसन्न (saturday special upay) हो जाएंगे. इसके साथ ही आपके हर दुख का अंत हो जाएगा. 

Updated on: 16 Apr 2022, 10:11 AM

नई दिल्ली:

आज साल 2022 के अप्रैल महीने का तीसरा और चैत्र के महीने का पांचवां शनिवार (Shaniwar Ke Upay) है. माना जाता है कि आज शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. शास्त्रों में शनिदेव (Shani Dev) को न्याय का देवता कहा गया है. नाराज होने से राजा को रंक बना देते हैं तो खुश होने पर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. शनिदेव (shaniwar ke upay totke) को खुश करना आसान नहीं हैं, लेकिन सच्ची निष्ठा और पवित्र ह्रदय से किए गए काम से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. शनिदेव की रोजाना पूजा और व्रत रखने से उनकी कृपा बरसती है और दुख कम हो जाते है. इसलिए, आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे शनिदेव प्रसन्न (saturday special upay) हो जाएंगे. इसके साथ ही आपके हर दुख का अंत हो जाएगा. 

यह भी पढ़े : Hanuman Jayanti 2022 Mantra: हनुमान जन्मोत्सव पर बजरंगबली के पढ़ें ये चमत्कारी मंत्र, हर बाधा हो जाएगी खत्म

शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय (shaniwar upay in hindi) 

शनिवार के दिन उड़द, तिल तेल, गुड़ के लड्डू बनाएं और जहां हल न चला हो वहां गाड़ दें.   

शनिवार की रात को रक्त चंदन से 'ऊं ह्वीं'  भोजपत्र पर लिखकर रोजाना पूजा करने से अपार विद्या और बुद्धि की प्राप्ति होती है. 
 
शनिवार को तेल से बनी चीजें भिखारी को खिलाने से शनि देव (shanidev upay) प्रसन्न होते हैं. 

यह भी पढ़े : Hanuman Jayanti 2022 Bhog: आज बजरंगबली को लगाएं इन मीठे पकवानों का भोग, मनचाहा मिलेगा वरदान और दूर होंगे सारे रोग

शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करने से सर्वश्रेष्ठ फल प्राप्त होता है. 

इसके साथ ही जल में काले उड़द प्रवाहित (Saturday upay) करने चाहिए.