News Nation Logo

Monday Special Upay: सोमवार को करें ये उपाय सरल, आर्थिक तंगी होगी दूर और भोलेनाथ जैसा मिलेगा वर

सोमवार के दिन व्रत और पूजा करने से श‍िव जी (shiv ji) अपने भक्‍तों से बहुत जल्‍द खुश होते हैं और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इस दिन कुछ खास उपाय (Somwar Upay Totke) करने से भोलेनाथ जैसा मनचाहा वर भी मिलता है. चलिए देख लें वे उपाय कौन-से हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 25 Apr 2022, 08:11:26 AM
Somwar Upay Totke

Somwar Upay Totke (Photo Credit: social media )

नई दिल्ली:  

आज साल 2022 के वैशाख माह (vaishakh month 2022) का दूसरा और अप्रैल महीने का चौथा सोमवार है. पुराने समय से ही सोमवार का संबंध भोलेनाथ से रहा है. इस दिन को भेले भंडारी (Bhole Bhandari) के भक्त बहुत खास मानते हैं और उनकी अराधना करते हैं. माना जाता है कि सोमवार के दिन व्रत और पूजा करने से श‍िव जी अपने भक्‍तों से बहुत जल्‍द खुश होते हैं और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इस दिन व्रत और पूजा (25th april 2022 somwar upay) करने वालों के जीवन से दुख, रोग, क्‍लेश और आर्थि‍क तंगी दूर हो जाती है. इतना ही नहीं उन्‍हें भोलेनाथ (Bholenath)  जैसा मनचाहा वर भी म‍िलता है. इस दिन कुछ खास उपाय (Somwar Ke Upay) करने से भोलेनाथ की असीम कृपा बरसती है.  

यह भी पढ़े : Somwar Vrat Puja Vidhi and Mantra Jaap: सोमवार के व्रत की जानें पूजा विधि और करें इस मंत्र का जाप, बढ़ेगा वेतन और कट जाएंगे सारे पाप

सोमवार के दिन करें ये उपाय (somwar upay totke) 

शिव जी को बिल्पपत्र बहुत प्रिय होता है. इसलिए, अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए सोमवार को शिव शंकर को 11 बिल्व पत्र चढ़ाएं.  

इसके अलावा हर सोमवार शिव जी का गंगाजल से अभिषेक करें. माना जाता है कि इससे भगवान शंकर बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. 

यह भी पढ़े : Akshaya Tritiya 2022 Upay: अक्षय तृतीया के दिन करें ये अचूक और कारगर उपाय, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद और धन पाएं

सोमवार के दिन मंदिर में जाकर शिव जी को दूध और मिश्री चढ़ाएं. अगर आप मंदिर न जा सकें तो शिव जी को घर में ये दोनों चीजें अर्पित करें. 

माना जाता है कि शिव जी को इमरती चढ़ाकर भी प्रसन्न किया  (somwar chamtkari upay) जा सकता है. 

First Published : 25 Apr 2022, 08:11:26 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.